Monday, July 4, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022IPL 2022 PBKS vs GT: राहुल तेवतिया ने पंजाब किंग्स के खिलाफ...

IPL 2022 PBKS vs GT: राहुल तेवतिया ने पंजाब किंग्स के खिलाफ फिर से दिखाया अपना रौद्र रूप, गुजरात को दिलाई लगातार तीसरी जीत

IPL 2022 PBKS vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग मे पहली बार हिस्सा ले रही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को शुक्रवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे जीत की हैट्रिक लगाई. इसी के साथ गुजरात (Gujarat Titans) की टीम आईपीएल 2022 मे अपने शुरुआती तीनो मैच जीतने वाली पहली टीम बन गयी है.

मैच मे पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने लियाम लिविंगस्टोन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर मे 9 विकेट के नुकसान पर 189 रनो का शानदार स्कोर खड़ा किया. जवाब मे गुजरात (Gujarat Titans) की टीम ने शुभमन गिल की 96 रनो की आकर्षक पारी और अंतिम 2 गेंदों पर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) के 2 लगातार छक्कों की बदौलत एक रोमांचक मुकाबले मे 7 विकेट की जीत हासिल की.

लियाम लिविंगस्टोन ने खेली एक और ताबड़तोड़ पारी

IPL 2022 PBKS vs GT: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की शुरुआत अच्छी नही हो पाई. कप्तान मयंक अग्रवाल केवल 5 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे इंग्लैंड के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जोनी बेयरस्टो भी 8 रन बनाकर चलते बने. हालांकि उसके बाद शानदार फॉर्म मे चल रहे लियाम लिविंगस्टोन की एक और केवल 27 गेंदों पर 64 रनो की ताबड़तोड़ पारी और अंतिम विकेट के लिए राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह के बीच हुई 27 रनो की साझेदारी की बदौलत पंजाब 189 रनो के स्कोर तक पहुंचने मे कामयाब रहा.

राहुल ने 22 और अर्शदीप ने 10 रन बनाए. इन दोनों के अलावा शिखर धवन ने 35 और जितेश शर्मा ने 11 गेंदों पर 23 रनो की पारी खेली. गुजरात (Gujarat Titans) के लिए स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. वही आईपीएल मे अपना डेब्यू कर रहे दर्शन नालकंडे की खाते मे भी 2 विकेट रहा.

शुभमन गिल की शतकीय पारी की बदौलत गुजरात ने लगाई जीत की हैट्रिक

190 रनो के बड़े से लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत भी अच्छी नही हो पाई. ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू वेड केवल 6 रन बनाकर ही चलते बने. लेकिन, उसके बाद शानदार फॉर्म मे चल रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और आईपीएल मे अपना पहला ही मैच खेल रहे साई सुदर्शन ने मिलकर दुसरे विकेट के लिए 101 रनो की शतकीय साझेदारी कर पंजाब को खेल से पूरा बाहर कर दिया. सुदर्शन ने 35 रन बनाए.

गिल अपने आईपीएल करियर के पहले शतक से जरूर चुक गए. लेकिन इस दौरान उन्होंने 59 गेंदों पर ही 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 96 रनो की शानदार पारी खेली. कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी 27 रन बनाए. हालांकि गुजरात के लिए असल काम राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने किया. टीम को जीत के लिए अंतिम 2 गेंदों पर 12 रनो की जरूरत थी और उन्होंने ओडियन स्मिथ के आखिरी 2 गेंदों पर 2 लगातार छक्के जड़ अपनी टीम को 7 विकेट की एक रोमांचक जीत दिला दी.

Also Read: IPL 2022: आयुष बदोनी को लेकर पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कहा- इस सीजन की सबसे बड़ी खोज है यह युवा…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments