Thursday, June 30, 2022
HomeCricket NewsIPL 2022 मे मयंक अग्रवाल होंगे पंजाब किंग्स के कप्तान, टीम की...

IPL 2022 मे मयंक अग्रवाल होंगे पंजाब किंग्स के कप्तान, टीम की दिशा पलटने की रहेगी कोशिश

IPL 2022 Auction से पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और अर्शदीप सिंह के रूप मे केवल 2 खिलाड़ियों को रिटेन किया. पंजाब पिछले 2 सीजन मे टीम की कप्तानी संभाल रहे केएल राहुल को भी रिटेन करना चाहती थी, लेकिन राहुल ने रिटेन न होकर नीलामी मे उतरने का फैसला किया जिसके बाद उन्हे आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने ऑक्शन से पहले अपने साथ जोड़ टीम का कप्तान बनाया है. और अब पंजाब ने मयंक के हाथों मे टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंप दी है

मयंक अग्रवाल बने पंजाब किंग्स के नए कप्तान

पंजाब ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा कर मयंक को टीम के नए कप्तान बनाए जाने की जानकारी दी. इससे पहले कप्तान बनाए जाने को लेकर टीम इंडिया के अनुभवी ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के नाम के उपर भी चर्चा चल रही थी. गब्बर को पंजाब ने इस साल की नीलामी के दौरान अपनी टीम मे शामिल किया है.

लेकिन अंत मे फ्रेनचाईजी ने कप्तानी की जिम्मेदारी मयंक के हाथों मे सौंपना ही बेहतर समझा. मयंक साल 2018 से ही टीम का हिस्सा है. हालांकि कप्तानी मे उनके पास कोई खास अनुभव नही है. लेकिन पिछले एक दशक से वो इस मेगा लीग का हिस्सा है. साथ ही शिखर धवन और कगीसो रबाडा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के मौजुद रहने से उन्हे खासी मदद मिलेगी.

साल 2018 मे हुए थे पंजाब मे शामिल

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) साल 2018 मे पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे. उसके बाद से लगातार तीन सीजन उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है .उन्होंने पिछले तीन सीजन में पंजाब किंग्स के लिए 441, 424 और 332 रन बनाए हैं जिसके बाद उन्हें पंजाब ने 12 करोड़ रूपये की बड़ी कीमत देकर रिटेन किया है. आईपीएल में उनके पास 100 मैचों का अनुभव है. इन मुकाबलें में मयंक के बल्ले से कुल 2131 रन निकले हैं.

इस दौरान वो एक बार शतकीय पारी भी खेली है.पिछले 2 सीजन मे टीम ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है. दोनो बार अंक तालिका में पंजाब किंग्स आठ टीमों मे छठे स्थान पर रही है. ऐसे में IPL 2022 में फैंस को पंजाब से एक दमदार वापसी की उम्मीद रहेगी.

26 मार्च से शुरू होने जा रहा है आईपीएल का 15वां सीजन

आईपीएल के इस 15 वें सीजन में 8 नही बल्कि 10 टीमें खेलते हुए नजर आएंगे. लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमें इस लीग से जुड़ी है. टीमों की संख्या बढ़ने से मैचों की संख्या मे भी बढ़ोतरी हुई है. इसबार कुल 70 लीग मुकाबले खेले जाएंगे. जिसकी शुरुआत 26 मार्च से होगी वही, फाइनल मुकाबल 29 मई को खेला जाएगा.

कोरोना की नाजुक स्थिति को देखते हुए बोर्ड ने लीग राउंड के 55 मुकाबले मुंबई मे वही, बाकी के 15 मुकाबले पुणे मे आयोजित कराने का फैसला किया है. जबकि प्लेऑफ के लिए वेन्यू तय होना अभी बाकी है. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक इस बारे मे कोई अधिकारिक घोषणा नही की है

Also Read: चेन्नई सुपर किंग्स का यह चैंपियन खिलाड़ी हो सकता है पूरे सीजन से बाहर, बर्बाद हो जाएंगे करोड़ो रुपये

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments