Tuesday, July 5, 2022
HomeCricket NewsIPL 2022: बल्ले से नही बन रहे हैं रन, फिर भी चर्चा...

IPL 2022: बल्ले से नही बन रहे हैं रन, फिर भी चर्चा मे हैं रियान पराग, चेन्नई के खिलाफ मुकाबले मे रोहित और रैना को छोड़ा पीछे

IPL 2022 Riyan Parag Performance: बीती रात चेन्नई के खिलाफ मिली जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने अंकतालिका मे नंबर-2 के स्थान पर अपना कब्जा करते हुए प्लेऑफ मे अपनी जगह पक्की कर ली है. टीम की इस शानदार प्रदर्शन मे हरेक खिलाड़ियों का एक अहम योगदान रहा है. लेकिन टीम के युवा खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) आईपीएल के इस मौजुदा सीजन में एक दो पारी को छोड़ उनका बल्ला बिल्कुल शांत ही रहा है, साथ ही गेंद से भी वो कुछ कमाल नही कर पा रहे हैं, जिसके लिए वो पहले से जाने जाते रहे हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग से टीम को अलग से मजबूती प्रदान कर रहे हैं। सीएसके के खिलाफ पराग ने फील्डिंग में ही एक बड़े और खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

एक सीजन मे सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बने रियान पराग

चेन्नई के खिलाफ मुकाबले मे राजस्थान के युवा खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) ने मोईन अली और नारायण जगदीशन के कैच लपके. इसी के साथ उनके नाम अब इस सीजन मे कुल 15 कैच दर्ज हो गए हैं. और इसी के साथ पराग (Riyan Parag) आईपीएल के एक सीजन मे सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी बन गये हैं. इस खास मामले मे उन्होंने रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है। जड़ेजा के नाम चेन्नई के लिए खेलते हुए 2 बार साल 2013 और 2021 में 13 कैच लपकने का रिकॉर्ड दर्ज है. वही रोहित ने इतने ही कैच 2012 मे मुंबई की टीम के लिए लिया था. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने भी साल 2013 मे 13 कैच पकड़े थे.

एबी डिविलियर्स के नाम पर दर्ज है एक सीजन मे सबसे ज्यादा कैच 

बात अगर आईपीएल के 15 सालों के इस पूरे इतिहास को लेकर किया जाए तो एक सीजन मे सर्वाधिक कैच लपकने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के नाम पर दर्ज है. डिविलियर्स ने 2019 में 19 कैच पकड़े थे। जबकि रियान पराग (Riyan Parag) ने अब इस खास लिस्ट मे दूसरे स्थान पर अपना स्थान पक्का कर लिया है। पराग (Riyan Parag) को इस सीजन मे अभी न्युन्तम 2 मुकाबले खेलने ही हैं. ऐसे मे उनके पास ऐबी के आंकड़े से पार जाने का शानदार मौका रहेगा वहीं, किरोन पोलार्ड 15 कैच के साथ तीसरे, डेविड मिलर और डवैन ब्रावो 14-14 के साथ चौथे और पांचवें नंबर पर है।

Also Read: वसीम जाफर ने बताए 11 उन भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जिसके साथ टीम को एशिया कप और टी 20 वर्ल्ड कप मे मैदान पर…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments