Thursday, June 30, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022शुभमन गिल की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए पूर्व भारतीय दिग्गज, कहा-...

शुभमन गिल की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए पूर्व भारतीय दिग्गज, कहा- वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज है ये

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल मे पहली बार हिस्सा ले रही गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत शानदार तरीके से की है। गुजरात ने अभी तक खेले अपने दोनो मुकाबले मे जीत हासिल की है। भारतीय टीम के धाकड़ आलराउंडर हार्दिक पंड्या के नेतृत्व मे खेल रही गुजरात (Gujarat Titans) की जीत मे टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया है। लखनऊ (Lucknow Super Giants) के खिलाफ पहले मैच मे मोहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी का नमुना दिखाया था. वही, दिल्ली के खिलाफ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने मैच जीताऊ पारी खेली. जिसके बाद पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने गिल की जमकर तारीफ की है और उनको लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक है शुभमन गिल : रवि शास्त्री

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे गुजरात (Gujarat Titans) टीम के 22 वर्षीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) द्वारा खेली गई 84 रनों की एक शानदार पारी खेली. गिल की इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री काफी प्रभावित हुए. मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में शास्त्री ने उन्हें वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक बताया है. उन्होंने कहा,

” एक बार जब उनका बल्ला चलना शुरू हो जाता है तो उनके लिए रन बनाना एकदम आसान हो जाता हैं। उनके पास मैदान को क्लियर करने के लिए भरपूर समय और ताकत होता है। वह खेल के इसी फॉर्मेट के लिए बने हैं। यह उनका शॉट सिलेक्शन और स्ट्राइक रोटेट करने की बात है जिसके बारे में वह खुद बात करते हैं। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो खराब गेंदों पर रन बनाने का मौका कभी नही जाने देते।”

आलोचकों को मिला करारा जवाब

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ आईपीएल 2022 (IPL 2022) के पहले मैच मे गिल (Shubman Gill) अपना खाता भी नही खोल पाए थे. जिसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई थी. लेकिन दिल्ली के खिलाफ दूसरे मैच मे उन्होंने शानदार वापसी करते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया। गिल ने केवल 46 गेंदों में 84 रन बना टीम की जीत मे एक अहम योगदान दिया। गिल ने अपनी इस पारी मे छह चौके और चार छक्के भी जमाए।अपनी इस पारी से गिल ने काफी लोगों को प्रभावित किया क्योंकि पिछले सीजन तक उनकी स्ट्राइक-रेट की काफी आलोचना होती रही है।

Also Read: IPL 2022 के शुरू होने से पहले ही ब्रेंडन मैकुलम ने कर दी एक बड़ी भविष्यवाणी, इस भारतीय युवा को बताया इस दशक का…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments