Saturday, December 10, 2022
HomeIPL TeamsChennai Super Kings (CSK)IPL 2022 RCB vs CSK: आरसीबी के सामने चेन्नई ने टेके घुटने,...

IPL 2022 RCB vs CSK: आरसीबी के सामने चेन्नई ने टेके घुटने, प्लेऑफ की उम्मीदे भी हुई समाप्त

IPL 2022 RCB vs CSK: बुधवार को यानी की आज लीग की 2 सबसे चर्चित टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच हुई मैच मे जीत आरसीबी की हुई. आईपीएल 2022 के इस 49 वे मुकाबले मे पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 173 रनो का शानदार स्कोर खड़ा किया. जवाब मे सीएसके की टीम 160 रनो तक ही पहुंच पाई. चेन्नई (Chennai Super Kings) के लिए इस टूर्नामेंट के 10 मैचों मे यह सांतवी हार है और उनकी प्लेऑफ मे जाने की उम्मीद भी लगभग खत्म ही हो गयी है. वही बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम ने इस 13 रनो की जीत के साथ अपने दावे को मजबूत किया है. आरसीबी के लिए 10 मैचों मे यह छठी जीत है.

बैंगलोर ने खड़ा किया 173 रनो का स्कोर

IPL 2022 RCB vs CSK: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) सभी बल्लेबाजों के मिले जूले प्रयास से 20 ओवर मे 8 विकेट के नुकसान पर 173 रनो का शानदार स्कोर खड़ा किया. कप्तान डु प्लेसिस और विराट ने मिलकर टीम को 62 रनो की एक जबरदस्त शुरुआत दिलाई. लेकिन उसके बाद टीम ने लगातार अंतराल पर फाफ, मैक्सवेल और विराट के विकेट गवां दिए. मैक्सवेल दुर्भाग्यशाली रहे और 2 रन बनाकर रनआउट हो गए. प्लेसिस ने 38 और विराट ने 30 रन बनाए. ऐसे मे मुश्किल मे फंसती दिख रही आरसीबी को दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर ने मिलकर अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया. लोमरोर ने 26 गेंदों पर 42 रनो की पारी खेली, वही कार्तिक 16  गेंदों पर 1  चौके और 2 छक्के की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद लौटे.

कॉनवे का अर्धशतक गया बेकार

IPL 2022 RCB vs CSK: बड़े से लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके को दोनों ओपनर बल्लेबाज रुतुराज् गायकवाड और डेवोन कॉनवे ने मिलकर 54 रनो की एक शानदार शुरुआत दिलाई. पॉवरप्ले के बाद आरसीबी ने 2 लगातार ओवर मे गायकवाड और उथ्थपा के विकेट झटक खेल को एक रोमांचक मोड दिया. गायकवाड ने 28 रन बनाए. वही उथ्थपा केवल 1 रन बना पाए. दूसरे छोर पर खड़े कॉनवे ने मोईन अली के साथ मिलकर  चौथे विकेट के लिए एक और   रनो की साझेदार कर टीम को जीताने की पूरी कोशिश की. लेकिन अंत मे वो लक्ष्य से 13 रन पीछे रह गए. कॉनवे ने टूर्नामेंट का लगातार दूसरा अर्धशतक लगाते हुए शानदार 56 रन बनाए. मोईन अली ने भी 34 रनो की अच्छी पारी खेली.

Also Read: IPL 2022: लखनऊ के इस युवा तेज गेंदबाज को शमी भी मानते है खूद से बेहतर, अपनी टीम के लिए कर रहा है कमाल…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments