Tuesday, July 5, 2022
HomeCricket NewsIPL 2022 RCB vs LSG: विराट कोहली ने वापस संभाली आरसीबी की...

IPL 2022 RCB vs LSG: विराट कोहली ने वापस संभाली आरसीबी की कप्तानी का बागडोर, देखकर फैन्स हुए काफी उत्साहित

IPL 2022 RCB vs LSG: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम के साथ साथ आईपीएल फ्रेनचाईजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी पद से भी इस्तीफा दे दिया था. हालांकि आईपीएल 2022 में मंगलवार को लखनऊ सुपर जायन्ट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे विराट (Virat Kohli) को एक बार फिर आरसीबी की कप्तानी करते हुए देखा गया। विराट (Virat Kohli) को वापस कप्तान के रूप मे देखकर उनके फैंस को काफी खुशी मिली. दरअसल लखनऊ सुपर जायन्ट्स की पारी के शुरुआती कुछ ओवरों मे टीम के नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसी मैदान पर नहीं उतरे थे, जिसके बाद उनकी जगह विराट ने कप्तानी का जिम्मा उठाया था।

फाफ डु प्लेसिस की गैरमौजुदिगी मे संभाली जिम्मेदारी

IPL 2022 RCB vs LSG: विराट कोहली (Virat Kohli) ने यूएई मे खेले गए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि, आरसीबी के लिए बतौर कप्तान उनका यह उनका आख़िरी सीजन होगा। जिसके बाद आरसीबी टीम मेनेजमेंट इस सीजन से पहले हुई नीलामी मे साउथ अफ्रीका के पूर्व धाकड़ कप्तान फाफ डु प्लेसिस को अपनी टीम मे शामिल कर कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। फाफ इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे और पिछले सीजन मे सीएसके को चैंपियन बनाने मे बल्ले से अहम योगदान दिया था. फाफ ने लखनऊ सुपर जायन्ट्स के खिलाफ 96 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। विराट (Virat Kohli) ने अपने अनुभव का भरपूर उपयोग करते हुए शानदार फील्ड प्लेसमेंट और बॉलिंग चेंज से लखनऊ सुपर जायन्ट्स टीम को शुरू से ही दबाव में डाल दिया।

अंक तालिका मे दूसरे स्थान पर पहुंचा आरसीबी

मैच की बात करे तो टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर पर 181 रन बनाए, जवाब में लखनऊ सुपर जायन्ट्स की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रनो तक ही पहुंच पाई और मुकाबले को 18 रनो के अंतर से गवां बैठी । शानदार फॉर्म मे चल रहे कप्तान केएल राहुल लखनऊ सुपर जायन्ट्स को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके, डीकॉक और मनीष पांडे जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी शुरुआत मे ही अपनी विकेट गवां बैठे. जिसके कारण टीम शुरू मे ही दवाब मे आ गई और अंत तक इससे उबर नही पाई । आरसीबी के लिए 7 मैचों मे यह पांचवी जीत है. इसी के साथ अंक तालिका मे वो दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं.

Also Read: IPL 2022 मे दूसरा शतक जड़ बटलर हुए एक खास लिस्ट मे शामिल, ओरेंज कैप की रेस मे भी निकले सबसे आगे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments