Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket NewsIPL 2022 RR vs KKR: चहल और बटलर के आगे बर्बाद हुई...

IPL 2022 RR vs KKR: चहल और बटलर के आगे बर्बाद हुई श्रेयस अय्यर की कप्तानी पारी, राजस्थान ने टूर्नामेंट में हासिल की अपनी चौथी जीत

IPL 2022 RR vs KKR: मुंबई के बेबोर्न स्टेडियम मे सोमवार 18 अप्रैल को आईपीएल 2022 का एक और हाई- वोल्टेज मुकाबला खेला गया. एक हाई- स्कोरिंग मुकाबले (RR vs KKR) मे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 7 रनो से हराकर टूर्नामेंट मे अपनी चौथी जीत दर्ज की. धाकड़ विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने 15 वे सीजन का अपना दूसरा शतक जमाया. जिसके दम पर राजस्थान (Rajasthan Royals) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 217 रनो का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. जवाब मे कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की टीम 210 रनो तक ही पहुंच पाई.

जोस बटलर ने जड़ा सीजन का अपना दूसरा शतक

IPL 2022 RR vs KKR: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान (Rajasthan Royals) को जोस बटलर और देवदत पद्दीकल ने मिलकर 97 रनो की एक शानदार शुरुआत दिलाई. पद्दीकल 24 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड हुए. उसके बाद बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 67 रनो की साझेदारी कर और अंत मे शिमरोन हेत्मायर ने केवल 13 गेंदों पर 26 रन जड़ अपनी टीम को एक बड़े टोटल तक पहुंचा दिया. बटलर ने इस सीजन का अपना दूसरा शतक जमाते हुए 61 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्कों की बदौलत 103 रन बनाए. संजू ने भी केवल 19 गेंदों पर 38 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली. कोलकाता (Kolkata Knight Riders) के लिए नरेन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए.

चहल के पंजे मे फंसी कोलकाता, अय्यर की कप्तानी पारी गयी बेकार

RR vs KKR: विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की दुर्भाग्यपूर्ण शुरुआत हुई. नरेन बिना गेंद खेले ही रन आऊट हो गए. हालांकि उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए रनो की ताबड़तोड़ साझेदारी कर टीम को एक मजबूत स्थिति मे पहुंचाया. फिंच ने 28 गेंदों पर 58 रनो की विष्फोटक पारी खेली. फिंच के आऊट होने के बाद कोलकाता ने लगातार अंतराल पर विकेट गवाए. आंद्रे रसल अपना खाता भी नही खोल पाए.

RR vs KKR: हालांकि कप्तान अय्यर दूसरे छोर पर डटे रहे. और, खेल को शानदार तरीके से चलाते रहे. लेकिन, खेल ने एक बार फिर 17 वे ओवर मे नाट्कीय मोड़ लिया. इस ओवर मे चहल (Yuzvendra Chahal) ने हैट्रिक समेत कुल 4 विकेट झटके. जिसमे अय्यर का विकेट भी शामिल रहा. अय्यर ने शानदार 85 रन बनाए. उमेश यादव ने केवल 9 गेंदों पर 21 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेल मैच को रोमांचक बनाया लेकिन अंत मे जीत राजस्थान (Rajasthan Royals) की हुई. चहल ने मैच मे कुल 5 विकेट चटकाए.

Also Read: चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक जड़ वापसी के दावे को किया मजबूत, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय बल्लेबाज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments