Tuesday, July 5, 2022
HomeCricket NewsIPL 2022 RR vs KKR: चहल और बटलर ने मिलकर बनाया कूछ...

IPL 2022 RR vs KKR: चहल और बटलर ने मिलकर बनाया कूछ ऐसा खास रिकॉर्ड, जो कि आईपीएल के इतिहास मे नही कर पाया था दूसरा कोई भी खिलाड़ी

IPL 2022 RR vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन मे सोमवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम कोलकाता और राजस्थान के बीच खेले गए मुकाबले में लीग के इतिहास मे पहली बार कुछ ऐसा हुआ, जिसकी किसी ने कल्पना भी नही की थी। मैच मे पहले तो जोस बटलर (Jos Buttler) ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा. आईपीएल 2022 मे बटलर का यह दूसरा शतक है. वही उसके बाद चहल (Yuzvendra Chahal) ने सीजन की पहली हैट्रिक चटकाकर अपनी टीम को 7 रनो से एक रोमांचक जीत दिला दी. आईपीएल के इतिहास मे यह पहला मौका था जब किसी टीम के खिलाड़ी ने एक ही मैच ने शतक और हैट्रिक लगाया हो।

चहल ने अपनी जादुई गेंदबाजी से राजस्थान की नैया को लगाया पार 

IPL 2022 RR vs KKR: मैच मे राजस्थान रॉयल्स के द्वारा खड़े किए गए 217 रनो के बड़े से स्कोर के जवाब मे 16 वे ओवर तक कोलकाता की जीत लगभग पक्की लग रही थी. लेकिन, खेल ने उसके बाद नाटकीय मोड़ लिया और चहल (Yuzvendra Chahal) ने 17वें ओवर में हैट्रिक सहित चार विकेट चटकाकर मैच को पूरी तरह से राजस्थान की ओर झुका दिया। इसमें (RR vs KKR) कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर का विकेट भी शामिल रहा. चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी हैट्रिक पूरी करने के लिए अय्यर के अलावा शिवम मावी और पैट कमिंस को पवेलियन की राह दिखाई। इसी के साथ चहल इस सीजन में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मुकाबले में 4 ओवर के स्पेल् में 40 रन खर्च 5 विकेट चटकाए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से भी नवाजा गया.

आईपीएल मे हैट्रिक विकेट चटकाने वाले 21 वे गेंदबाज बने चहल

चहल (Yuzvendra Chahal) आईपीएल (RR vs KKR) में हैट्रिक लेने वाले 21वें और राजस्थान रॉयल्स के पांचवें गेंदबाज हैं। उनसे पहले अजीत चंदीला, प्रवीण तांबे, शेन वॉटसन और श्रेयस गोपाल आईपीएल में राजस्थान की टीम के लिए हैट्रिक ले चुके है। भारतीय गेंदबाजों मे चहल के अलावा लक्ष्मीपति बालाजी, अमित मिश्रा, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, प्रवीण कुमार, अजील चंदेला, प्रवीण तांबे, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल और हर्षल पटेल यह कारनामा करने मे कामयाब रहे हैं। इनमे से मिश्रा के नाम सबसे सबसे ज्यादा तीन हैट्रिक दर्ज है।

Also Read: IPL 2022: उमरान मलिक के खर्चीले साबित होने से बिल्कुल चिंतित नही है SRH टीम मेनेजमेंट, हेड कोच ने खुद सामने आकर कही बड़ी…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments