Monday, July 4, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022टीम के साथ कर रहे हैं ट्रेनिंग, फिर भी राजस्थान के खिलाफ...

टीम के साथ कर रहे हैं ट्रेनिंग, फिर भी राजस्थान के खिलाफ मुकाबले मे उपलब्ध नही हो पाएंगे मैक्सवेल, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

IPL 2022 RR vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल की सबसे चर्चित टीमों मे से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) अपनी शादी के कारण इस सीजन के शुरुआती मैचों मे उपलब्ध नही हो पाए थे. हालांकि मैक्सवेल अपनी शादी के बाद आरसीबी टीम से जुड़ चुके हैं और अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड भी पूरा कर चुके हैं। इतना ही नहीं मैक्सवेल (Glenn Maxwell) टीम के साथ ट्रेनिंग भी शुरू कर चुके हैं, लेकिन इन सब के बावजूद वह आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में आरसीबी के लिए खेलते हुए नहीं नजर आएंगे। ये बात खूद टीम के  हेड कोच माइक हेसन ने कही है, साथ ही उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के ऊपर लगाए कड़े नियम

IPL 2022 RR vs RCB: आरसीबी के कोच माइक हेसन ने राजस्थान (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैक्सवेल के उपलब्ध नही होने के पीछे की असली  वजह बताई है। दरअसल मैक्सवेल (Glenn Maxwell) टीम के साथ जुड़ तो गए है. लेकिन इसके बावजूद उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए तय शर्तों को ध्यान मे रखते हुए राजस्थान (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुकाबले से खूद को बाहर रखना होगा । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपने सभी अनुबंधित खिलाडियों को 6 अप्रैल के बाद ही आईपीएल मे हिस्सा लेने की अनुमति दी है. जिसके कारण मैक्सवेल को पाकिस्तान दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होने के बाद भी आईपीएल के मौजूदा सीजन में खेलने के लिए 6 अप्रैल तक इंतजार करना होगा।

मुंबई के खिलाफ मुकाबले मे खेलेंगे मैक्सी

हेसन ने आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर पेज पर कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का साफ कहना है कि कोई भी अनुबंधित खिलाड़ी 6 अप्रैल से पहले आईपीएल के मौजुदा सीजन मे खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेगा। इसलिए वे कब पहुंचते हैं, यह मायने नहीं रखता क्योंकि वे 6 अप्रैल से पहले नहीं खेल पाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘ हम इन चीजों को लेकर अच्छी तरह से वाफिक है। हमने अपना प्लान इन पहलूओ को ध्यान मे रखते हुए ही बनाया है। मैक्सी (मैक्सवेल) 9 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ होने मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे।’ मौजुदा सीजन मे आरसीबी के प्रदर्शन परनजर डाले तो अब तक खेले दो मैच मे उन्हे एक में जीत मिली है और एक में हार का सामना करना पड़ा है.

Also Read: शुभमन गिल की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए पूर्व भारतीय दिग्गज, कहा- वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज है ये

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments