Wednesday, July 6, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022IPL 2022 मे गब्बर को कप्तान बनाने की तैयारी मे है पंजाब...

IPL 2022 मे गब्बर को कप्तान बनाने की तैयारी मे है पंजाब किंग्स, विपक्षी टीम से कराएंगे बसंती का नाच

IPL 2022 से पहले 12 और 13 फरवरी को चले ऑक्शन के महाकुम्भ में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) फ्रेनचाईजी ने अपने पर्स मे बचे हुए पैसों का जमकर उपयोग किया. पंजाब ने ऑक्शन से पहले मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के रूप में केवल 2 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया था. जिसके बाद नीलामी के दौरान उन्होंने कई बड़े स्टार खिलाड़ियों को अपनी टीम मे शामिल किया है. और अब उन्होंने टीम का नया कप्तान बनाने की तैयारी भी पूरी कर ली है.

शिखर धवन के हाथों मे सौंपी जा सकती है पंजाब किंग्स की कप्तानी

पंजाब किंग्स ने नीलामी के दौरान टीम इंडिया के स्टार बल्ले Lबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के अलावा जोंनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow), लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) और कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने मे सफल रहा. रिपोर्ट्स की मानें तो, पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने गब्बर के नाम से मशहूर टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाने का निर्णय कर लिया है. और, वो जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर देंगे. पिछले 2 सीजन मे टीम की कप्तानी संभाल रहे कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के जाने के बाद टीम को नीलामी के दौरान बड़ी शिद्दत से कप्तानी के विकल्प की तलाश थी.

ऐसे में गब्बर का अनुभव उनके काफी काम आ सकता है. दिल्ली से रिलीज किये जाने के बाद धवन को अपनी टीम मे शामिल करने के लिए पंजाब (Punjab Kings) ने 8.25 करोड़ की बड़ी कीमत खर्च की. अब अगर बात धवन की कप्तानी रिकॉर्ड के बारे मे करे तो उन्होंने आईपीएल मे सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए एक अलग ही छाप छोड़ी थी. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईपीएल 2021 (IPL 2022 ) में अपने बल्ले से भी काफी धूम मचाया था. हाल ही मे साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए वनडे सीरीज़ मे भी उन्होंने अपने फॉर्म मे होने का संकेत दिया था.

केएल राहुल ने रिटेन होने से कर दिया था इंकार

इससे पहले, IPL के पिछले 2 सीजन में टीम की कप्तानी का जिम्मेदारी संभाल रहे केएल राहुल (KL Rahul) ने रिटेन होने से इंकार कर दिया था और ऑक्शन मे उतरने का फैसला किया था. जिसके बाद आईपीएल की नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने 17 करोड़ की बड़ी कीमत मे अपने साथ शामिल कर उन्हे अपनी टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा है. राहुल की कप्तानी में पिछले 2 सालों मे पंजाब (Punjab Kings) का प्रदर्शन काफी औसत दर्जे का रहा है.

पिछले दोनो साल अंक तालिका मे पंजाब आठ टीमों में छठे पायदान पर रही. लीग में खेले गए 14 मुकाबले में 6 मैच मे ही उन्हे जीत नसीब हुई. बाकी 8 मैच में उन्हें हार का सामना करना पडा. ऐसे में पंजाब के फैन को अपनी टीम से एक बेहतर वापसी की उम्मीद रहेगी.

Also Read: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली सीरीज़ के तय कार्यक्रम मे हुआ बदलाव, मोहाली मे अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे किंग कोहली

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments