Saturday, December 10, 2022
HomeCricket Newsसाइमन हेल्मोट को हैदराबाद ने अपने कोचिंग स्टाफ मे किया शामिल, सीपीएल...

साइमन हेल्मोट को हैदराबाद ने अपने कोचिंग स्टाफ मे किया शामिल, सीपीएल मे अपनी टीम को बना चूके हैं विजेता

IPL 2022: साल 2016 की आईपीएल विजेता सनराईजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पिछले सीजन से ही विवादो से घिरा हुआ है. पहले आईपीएल 2021 के दौरान कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) के साथ उनका काफी विवाद हुआ था. जिसके कारण वार्नर को अपनी कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ा . और अब आईपीएल 2022 के शुरू होने मे केवल 5 हफ़्तो का समय बाकी रह गया है तो टीम के असिस्टेंट कोच साइमन कैटिच (Simon Katich) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद हैदराबाद फ्रेंचाईजी ने ऑस्ट्रेलिया के ही साइमन हेलमोट (Simon Helmot) के हाथो मे असिस्टेंट कोच की जिम्मेदारी सौंपी है.

साइमन कैटिच ने छोड़ दिया था अपना पद

सनराईजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के नए सहायक कोच बने साइमन हेलमोट (Simon Helmot) इससे पहले बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के हेड कोच की भूमिका मे रह चुके है. ऑस्ट्रेलियाई कोच हेल्मट 2012 से 2019 तक हैदराबाद टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रह चूके हैं. वही हेल्मोट अपनी कोचिंग नेतृत्व में साल 2015 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का चैंपियन बना चूके हैं.

साइमन कैटिच ने हाल ही में हैदराबाद के असिस्टेंट कोच का पद संभाला था. उन्होंने अपने पद छोड़ने के बाद फ्रेनचाईजी के उपर कुछ आरोप भी लगाए है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कैटिच ने फ्रेंचाइजी पर मेगा ऑक्शन के दौरान पूर्व में निर्धारित की गई योजनाओं को पूरी तरह से नकारने का आरोप लगाया है.

बेहतर वापसी का रहेगा दवाब

पिछले सीजन से लेकर अब तक कैटिच के अलावा ट्रेवर बेलिस और ब्रैड हैडिन भी अपना पद छोड़ चुके हैं. जिसके बाद अब IPL 2022 मे टॉम मूडी (Tom Moody) हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के कोच का पद संभालेंगे और केन विलियमसन (Kane Williamson) के हाथो मे टीम की कमान रहेगी. विलियमसन को पिछले ही सीजन मे वार्नर की जगह टीम का कप्तान बनाया गया था.

सनराइजर्स (Sunrisers Hyderabad) ने वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को भी अपने कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनाया है. पिछले सीजन टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. पिछले सीजन में हैदराबाद ने 14 में से सिर्फ 3 मुकाबलों में ही जीत दर्ज कर पाई थी और अंक तालिका मे सबसे नीचे 8 वें स्थान पर रही थी. ऐसे में इसबार टीम एक बेहतर वापसी की तरफ देखेगी.

Also Read: IND vs WI: रोहित शर्मा की कप्तानी मे टीम इंडिया ने हासिल की लगातार दूसरी क्लीन स्वीप की जीत, अब श्रीलंका की है बारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments