Wednesday, July 6, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022एस श्रीसंत ने 8 सालों के बाद आईपीएल ऑक्शन के लिए भरा...

एस श्रीसंत ने 8 सालों के बाद आईपीएल ऑक्शन के लिए भरा अपना पर्चा, पुरानी टीम के साथ चल रही है बातचीत

IPL Auction 2022: भारतीय टीम के शानदार तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) का शानदार करियर फिक्सिंग में उनके नाम आने से खराब हो गया. उन्हे क्रिकेट से 8 सालों का प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालाँकि श्रीसंत ने हार नहीं मानी और अब वो इन चीजों से उबरकर लगभग 8 सालों के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापस अपना जलवा दिखाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. 13 सितंबर, 2020 उनके ऊपर लगे प्रतिबंध की अवधि समाप्त हो गयी. जिसके बाद अब उन्होंने आईपीएल के 15 वे सीजन से पहले फरवरी में होने वाले आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction 2022) के लिए अपना रजिसट्रेशन कर दिया है. इससे पहले उन्हें रणजी ट्राफी के लिए उन्होंने केरल की टीम मे अपनी जगह बनाई थी.

आईपीएल के ऑक्शन मे नजर आएंगे एस. श्रीसंत

भारतीय टीम के शानदार तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) आईपीएल में एक बार फिर से वापसी करने के लिए पुरी तैयारी कर ली है. इसके लिए उन्होंने फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए अपना रजिसट्रेशन भी कर दिया है.

श्रीसंत ने अपने आप को 50 लाख रूपये की बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा है. श्रीसंत के आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट के पिछले प्रदर्शन को देखते हुए उन्हे उनके बेस प्राइस की राशि पर टीम मे शामिल करना कोई घाटे का सौदा नही होगा. एस श्रीसंत (S. Sreesanth) ने आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला साल 2013 में किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ खेला था. रिपोर्ट्स के हवाले से ऐसी खबर सामने आ रही है कि, श्रीसंत एक बार फिर से अपनी पुरानी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ जुड़ सकते हैं.

फिक्सिंग के कारण एक शानदार करियर पर लगा ग्रहण

आईपीएल 2013 (IPL 2013) के दौरान राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम मे शामिल एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) के साथ टीम के बाकी 2 खिलाड़ियों के ऊपर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था. उस समय दायें हाथ का यह गेंदबाज अपने करियर के सबसे अच्छे दौर में गेंदबाजी कर रहे थे.

अपने इंटरनेशनल करियर में भारतीय टीम के लिए श्रीसंत ने 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने क्रमशः 87, 75 और 7 विकेट हासिल किये. वहीं, आईपीएल में श्रीसंत ने 44 मैच खेलते हुए 40 विकेट लिए हैं. एस श्रीसंत ने 9 मई 2013 को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेला था. श्रीसंत साल 2007 और 2011 में वर्ल्ड चैंपियन बनी टीम इंडिया का हिस्सा भी रह चुके हैं.

साल 2013 में खेला था आखिरी आईपीएल मैच

साल 2013 में हुए आईपीएल के सांतवें सीजन के दौरान सभी लोग तब अचंभित रह गए थे. जब टीम इंडिया के शानदार तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) के उपर फिक्सिंग मे शामिल होने का आरोप लगा था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में उनके साथ राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के उनके साथी खिलाड़ी अजीत चंदीला (Ajeet Chandila) और अंकित चव्हाण (Ankit Chavan) को भी गिरफ्तार किया था. लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था. श्रीसंत के उपर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर, 2020 को समाप्त हो गया था.

राजस्थान रॉयल्स से चल रही है बातचीत

रिपोर्ट्स के द्वारा खबर ऐसी आ रही है कि, तो श्रीसंत (S. Sreesanth) एकबार फिर से आईपीएल में अपनी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ जुड़ने जा रहे है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि आईपीएल मे वापसी के लिए श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) के बीच बातचीत चल रही है.

श्रीसंत ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट (Syed Mushtak Ali Trophy) में संजू सैमसन की कप्तानी में ही केरल की टीम मे शामिल होकर क्रिकेट मे अपनी वापसी की.

Also Read: टीम इंडिया के ये 3 युवा भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं इस साल शादी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments