Thursday, June 30, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022क्या आप सुभ्रांशु सेनापति को जानते हैं? चेन्नई सुपर किंग्स की टीम...

क्या आप सुभ्रांशु सेनापति को जानते हैं? चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मे होने जा रहे शामिल

IPL 2022: आईपीएल के 15वे सीजन के लिए सभी टीमों के तैयारियों का दौर शुरू हो गया हैं. इसी कड़ी में गत IPL 2021 विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने ट्रायल के लिए ओडिशा के बल्लेबाज सुभ्रांशु सेनापति (Subhranshu Senapati) को बुलाया है. ओडिशा का यह ताबड़तोड़ बल्लेबाज, विजय हजारे ट्राफी में काफी धमाल मचाया है.

सात मैचों में 275 रन बनाकर 24 वर्षीय यह खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा है. इस सीजन में अपना चौथा
आईपीएल ट्राफी जीतने वाली चेनई सुपर किंग्स अब मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल ट्राफी जीतने के रिकॉर्ड को बराबर करने के तरफ देख रही है.

1 शतक और 2 अर्धशतक लगा चूका है यह युवा बल्लेबाज

50 ओवर फॉर्मेट में खेली जाने वाली भारतीय घरेलु क्रिकेट विजय हजारे ट्राफी (Vijay Hazare Trophy) में ओडिशा के युवा बल्लेबाज सुभ्रांशु सेनापति (Subhranshu Senapati) ने काफी धमाल मचाया. दाएं हाथ का यह खिलाड़ी टूर्नामेंट में ओडिशा का सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है. 8 दिसंबर को उन्होंने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आंध्र के खिलाफ शानदार शतक बनाया था. अपनी पारी के दम पर ओडिशा ने बोर्ड पर पांच विकेट पर 278 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके बाद उन्होंने 63 रनों से खेल जीत लिया.

सुभ्रांशु सेनापति (Subhranshu Senapati) ने विदर्भ और हिमाचल प्रदेश के खिलाफ भी अर्धशतक लगाया. इस युवा खिलाड़ी ने पांच मैचों में 27.60 की औसत और 116.94 के स्ट्राइक रेट से एक अर्धशतक के साथ 138 रन बनाए. 2017 में अपने पदार्पण के बाद से 26 टी20 मैचों में, सेनापति (Subhranshu Senapati) ने 28.95 की औसत से 637 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम तीन अर्धशतक हैं. उनके इसी शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मौजूदा आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने IPL 2022 से पहले उन्हें ट्रायल के लिए बुलाया हैं.

चौथी बार आईपीएल ट्राफी पर किया कब्ज़ा

आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबलें में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को हराकर चौथी बार आईपीएल ट्राफी पर कब्ज़ा किया. उनसे आगे अब केवल मुंबई इंडियंस (5 बार) ही हैं. आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना हैं. उससे पहले आईपीएल कमिटी ने सभी 8 टीमों को 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका दिया था.

चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja), मोइन अली (Moeen Ali) और रुतुराज गायकवाड (Ruturaj Gayakwad) के रूप में चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. अब टीम IPL 2022 के लिए अपनी टीम बनाने में जुटी हैं. जिसके लिए उन्होंने सुभ्रांशु सेनापति (Subhranshu Senapati) को ट्रायल के लिए बुलाया हैं. ओडिशा क्रिकेट संघ (ओसीए) संजय बेहरा (Sanjay Behra) ने एक बयान में कहा, ”विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके हालिया प्रदर्शन ने उन्हें आईपीएल के पिछले संस्करण के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) द्वारा ट्रायल के लिए बुलावा दिया.

Also Read: साल 2021 मे क्रिकेट के मैदान पर घटे कुछ ऐसे लम्हे, जिसने फैंस को हँसने पर किया मज़बूर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments