Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsइस कारण से महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया था टीम का...

इस कारण से महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया था टीम का मेंटर, अतुल वासन के बयान से हो गया सब कुछ साफ

ICC T20 World cup 2021 में भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानो में से एक महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को इस टूर्नामेंट के लिए बतौर मेंटर टीम में शामिल किया गया था. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) खिताब का दावेदार मानी जा रही थी.

टीम इंडिया ने इसके लिए ख़ास तैयारी भी की थी. लेकिन टीम का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में काफी निराशाजनक रहा और भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के पहले ही दौर से बाहर हो गयी.

टूर्नामेंट के समाप्त होते ही टीम इंडिया में विराट कोहली (Virat Kohli) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) युग का भी अंत हो गया. Virat Kohli ने टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी. वही रवि शास्त्री का कोचिंग कार्यकाल भी समाप्त हो गया.

अब India के पूर्व गेंदबाज अतुल वासन (Atul Wasaan) ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि MS Dhoni को टी20 वर्ल्ड कप में मेंटॉर क्यों बनाया गया था.

अतुल वासन ने किया बड़ा खुलासा

T20 World cup 2021 के लिए जब महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को बतौर मेंटर टीम मेनेजमेंट में शामिल किया गया था, तब सभी ने उम्मीद की थी कि, धोनी अब मैदान के बाहर से भी टीम इंडिया के लिए कुछ चमत्कार करेंगे.

लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. जिसके बाद BCCI के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी. इस मामले पर अब भारत के पूर्व गेंदबाज अतुल वासन (Atul Wassan) ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को T20 World Cup में इसलिए मेंटॉर बनाया गया था, क्योंकि उस समय तक सभी सोच रहे थे कि विराट कोहली (Virat Kohli)और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) टीम चयन से लेकर मैनेजमेंट और सभी बातों को अपने नियंत्रण में ले रहे थे.

ऐसे में BCCI ने सोचा कि एक ऐसा आदमी होना चाहिए, जो वैल्यू से भरा हो और संतुलन को साध सके. इसी वजह से Dhoni को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मेंटॉर बनाया गया था.

भारत के सबसे सफल कप्तान रहे है महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. Dhoni की कप्तानी में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने ICC के तीनो टूर्नामेंट का खिताब जीता है. उन्होंने अपनी कप्तानी में 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी टीम इंडिया को जीता चुके हैं। धोनी विकेट के पीछे से गेंदबाजों को एक खास निर्देश देते नजर आते थे। इसके अलावा धोनी (Mahendra Singh Dhoni) आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को अपनी कप्तानी में 4 बार चैंपियन बना चुके है.

Also Read: शादी से पहले ही पिता बन चुके है यह 6 खिलाड़ी, भारतीय खिलाड़ी भी है लिस्ट मे शामिल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments