Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsबांगलादेश के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, भारतीय टीम भी नही कर...

बांगलादेश के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, भारतीय टीम भी नही कर पाई थी ऐसा

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs BAN) के बीच माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेशी टीम (Bangladesh Cricket Team) ने वर्ल्ड चैंपियन,न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया. बांग्लादेश के 21 सालों के क्रिकेट इतिहास में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पहली टेस्ट जीत है. इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड की धरती पर 9 टेस्ट, 16 वनडे और 7 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले थे. और इन सभी मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा था.

बांगलादेश की हुई ऐतिहासिक जीत

2 मैचो की टेस्ट सीरीज (NZ vs BAN) के पहले मैच में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की यह पहली टेस्ट जीत है. दोनो टीमो के बीच पहला टेस्ट मैच साल 2001 मे खेला गया था. उसके बाद से अभी तक दोनों देश कुल 16 टेस्ट मैचों मे एक दूसरे से भिड़ चूके है. इनमे से 12 मुकाबलो मे बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं बाकी के 3 मुकाबले ड्रॉ रहे थे.

इस जीत के साथ बांग्लादेश साल 2011 के बाद पहली एशियाई टीम बन गयी है, जिसने न्यूजीलैंड को उसके घर मे जाकर टेस्ट मैच हराया है. इससे पहले आज से 10 साल पहले पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team) ने न्यूजीलैंड मे टेस्ट मैच जीता था . कीवी टीम को लगभग पांच सालों के बाद अपनी धरती पर टेस्ट मैच मे हार मिली है. इससे पहले साल 2017 साउथ अफ्रीका ने ये कारनामा किया था.

न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मिली करारी हार

पहले टेस्ट मैच (NZ vs BAN) के आखिरी दिन अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 147 रनों से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम 169 रनों पर आलआउट हो गयी. कल के नाबाद बल्लेबाज अनुभवी रोस टेलर भी न्यूजीलैंड को हार के मुहं से बाहर नही निकाल पाए बांग्लादेश के तरफ दूसरी पारी मे इबादत हुसैन (Ebadot Hossein) ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया.

किवी टीम बांग्लादेश के सामने केवल 40 रनो का लक्ष्य ही रख पायी. जिसे उन्होंने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. इससे पहले बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 458 रन बनाकर 130 रन की बढ़त हासिल की. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 328 रन बनाए थे.

Also Read: 21 साल के युवा गेंदबाज ने बुमराह को दिखाई आँख, बूम- बूम ने लगा दी क्लास

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments