Thursday, June 30, 2022
HomeCricket NewsPAK vs AUS: पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलियन टीम को नही मिला श्रीराम...

PAK vs AUS: पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलियन टीम को नही मिला श्रीराम का साथ तो विभीषण को किया अपने दल मे शामिल

PAK vs AUS: 24 सालों के लम्बे इंतज़ार के बाद पाकिस्तान के दौरे पर पहुंची ऑस्ट्रेलियन टीम (Australian Team) ने पाकिस्तान को उन्ही के घर मे घेरने के लिए अपने कोचिंग स्टाफ मे एक खास खिलाड़ी को शामिल किया है. दरअसल पाकिस्तान पहुँचने से पहले ऑस्ट्रेलियन टीम (Australian Team) के लिए उस वक़्त एक बड़ी समस्या खड़ी हो गयी थी जब टीम के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार श्रीधरन श्रीराम (Sridharan Sriram) वीज़ा ना मिलने के कारण पाकिस्तान नहीं जा पाए थे. हालाँकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी भरपाई करते हुए पाकिस्तानी मूल के ऑस्ट्रेलियन स्पिन गेंदबाज फवाद अहमद (Fawad Ahmad) को इस सीरीज के लिए अपना गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त कर लिया है.

फवाद अहमद होंगे पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार

फवाद अहमद (Fawad Ahmad) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया (Australian Team) के लिए ज्यादा मैच भले नहीं खेल पाए लेकिन घरेलु क्रिकेट में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी धूम मचाया. फवाद ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल तीन वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. हालांकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका शानदार प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. इस दौरान उन्होंने 31 की शानदार औसत से 205 विकेट चटकाए हैं. इस दौरे पर अहमद की भूमिका इसलिए भी अहम होने वाली है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अपने 18 सदस्यीय टीम में तीन स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन (Nathan Lyon), एश्टन एगर (Ashton Agar) और मिचेल स्वेप्सन (Mitchell Sweapson) को शामिल किया है.

इस कंडीशन को जानते है काफी बेहतर

फवाद अहमद को गेंदबाजी सलाहकार बनाए जाने के पीछे ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी चाल यह है कि, वो फिलहाल पाकिस्तान में ही मौजूद थे और पाकिस्तान सुपर लीग मे पहली बार चैंपियन बनी शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली लाहौर कलंदर्स टीम का हिस्सा थे. जिससे वो अभी यहां की परिस्थिति से अच्छी तरह वाफिक है.

पाकिस्तान सुपर लीग में वो देख चुके हैं कि, इस कंडीशन मे किस लेंथ पर गेंदबाजी करना ज्यादा बेहतर होगा.. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया (Australian Team) को स्पिन के जाल में फंसाने की कोशिश की, ज़ाहिर है वो ऐसा ही करेंगे, ऐसे में फवाद कंगारूओं के लिए विभीषण का काम कर सकते हैं.

Also Read: विराट कोहली की खराब फॉर्म बनी कप्तान रोहित के लिए चिंता का सबब, जल्द ले सकते हैं कूछ कड़े फैसले

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments