Monday, July 4, 2022
HomeCricket Newsभारतीय खूबसूरती पर अपना दिल हार चूके है ये 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी,...

भारतीय खूबसूरती पर अपना दिल हार चूके है ये 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी, एक तो शादी करने के लिए भारत मे ही बस गए

Pakistani Cricketers Marriage in India with Indian Girls: भारत और पकिस्तान की टीमें जब कभी क्रिकेट के मैदान पर आपस में भिड़ते हैं तो इन दोनों टीमों के बीच का मुकाबला देखने लायक होता है. कभी कभी मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच का तनाव इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि, वो मैदान पर ही आपस मे भीड़ जाते है. हालांकि ऐसा नही है कि, दोनो टीमों के खिलाडियों के बीच मैदान पर सिर्फ लडाईयां ही होती है.

हमे अक्सर इन दोनो देशो के खिलाडियों के बीच की दोस्ती और आपसी प्यार भी देखने को मिल जाते है. पाकिस्तान के कुछ क्रिकेटर्स (Pakistani Cricketers) तो भारतीय प्यार में इतना मशगूल हो गए कि, उन्होंने भारतीय लड़कियों से शादी तक रचा डाली. आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 4 पाकिस्तानी क्रिकेटर्स (Pakistani Cricketers) के बारे में बताएँगे, जिन्होंने भारतीय हसीनाओ पर अपना दिल हार चूके हैं..

भारतीय हसीनाओ से शादी रचाने वाले वाले 4 पाकिस्तानी क्रिकेटर्स

1. शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

पाकिस्तानी क्रिकेटर (Pakistani Cricketer) शोएब मालिक (Shoaib Malik) और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक है. भारत के हैदराबाद शहर से ताल्लुक रखने वाली भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने अप्रैल 2010 में पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) से शादी की थी.

Shoaib Malik, Sania Mirza
Shoaib Malik and Sania Mirza

इस कपल का अब इजहान नाम का एक दो साल का बच्चा भी है. शोएब पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ियों में शुमार हैं. वो लगभग 22-23 सालों से पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं., सानिया मिर्जा भारत की टेनिस स्टार हैं. उन्होंने खेल में इंटरनेशनल स्तर पर नई उंचाईयां हासिल कीं हैं.

2.हसन अली और सामिया आरजू

मौजूदा पकिस्तान टीम के शानदार तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) भी उन पाकिस्तानी खिलाड़ियों (Pakistani Cricketer) में शामिल है, जिन्होंने भारतीय लड़की से शादी रचाई है. हसन अली की पत्नी सामिया आरजू (Samia Arzoo) भारत के हरियाणा से आती है. सामिया का परिवार यही हरियाण के पानीपत शहर में रहती है.

Hasan Ali, Samia Arzoo
Hasan Ali and Samia Arzoo

इस कपल ने 20 अगस्त 2019 को दुबई में निकाह की थी. इनकी शादी में जिसमें करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे. हसन अली के मुताबिक शामिया आरजू से उनकी पहली मुलाकात एक डिनर के दौरान हुई थी. सामिया पेशे से एयरोनॉटिकल इंजीनियर है.

3.जहीर अब्बास और रीता लूथरा

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी (Pakistani Cricketer) ज़हीर अब्बास (Zaheer Abbas) भी हिन्दुस्तानी लड़की पर दिल हार चूके है. जहीर ने साल 1988 में एक भारतीय हसीना रीता लूथरा के साथ शादी की थी. शादी के बाद रीता लूथरा (Rita Luthra) ने धर्मांतरण कर लिया, जिसके बाद उनका नाम समीना अब्बास (Samina Abbas) हो गया. दोनों फिलहाल कराची में रहते हैं और समीना अपना इंटीरियर डिजाइनिंग का व्यापार चलाती हैं. जहीर अब्बास को पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है.

Zaheer Abbas, Rita Luthra
Zaheer Abbas and Rita Luthra

4. मोहसिन खान और रीना रॉय

90 के दौर के बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री रीना रॉय (Reena Roy) भी उन भारतीय हसिनाओ में शामिल है, जिन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर (Pakistani Cricketer) के ऊपर अपना दिल हार बैठी और अंत में शादी भी रचा ली. रीना जिस पाकिस्तानी खिलाड़ी पर अपना दिल हारी थी, वो थे पाकिस्तान के बेहद ही हैंडसम खिलाड़ी मोहसिन खान (Mohsin Khan).

Mohsin Khan, Reena Roy
Mohsin Khan and Reena Roy

मोहसिन रीना के प्यार में इतना पागल थे कि वो, 80 के दशक में उनसे शादी कर के मुंबई में ही बस गए. दोनों की एक बेटी भी हुई जिसका नाम जन्नत रखा गया. हालांकि मोहसिन और रीना के बीच शादी संबंध अधिक दिन तक नहीं चले और 1990 के शुरुआती समय के बाद ही दोनों में तलाक हो गया.

Also Read: जब पुलिसवाले ने रविंद्र जड़ेजा की पत्नी रीवा को जड़ दिया था थप्पड़, IPL को बीच मे छोड़ वापस लौट आए थे जड्डु

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments