Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsपहले किया बेटी का संस्कार और फिर मैदान पर आकर जड़ा शतक,...

पहले किया बेटी का संस्कार और फिर मैदान पर आकर जड़ा शतक, हमे आप पर गर्व है विष्णु सोलंकी

क्रिकेट को वैसे ही त्याग का खेल नही कहा जाता है. समय- समय पर इस खेल से जुड़े लोग कूछ ऐसा कर जाते हैं. जिसे हमेशा- हमेशा के लिए याद रखा जाता है ऐसा ही कुछ बड़ौदा और चंडीगढ़ (Baroda vs Chandigarh) के बीच जारी रणजी ट्रॉफी के एक मैच मे भी देखने को मिला. इस मैच मे पहली पारी मे बल्लेबाजी करने उतरी बड़ौदा (Baroda Cricket Team) के बलेबाज विष्णु सोलंकी (Vishnu Solanki) ने अपनी बल्लेबाजी से चंडीगढ़ के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. उनकी 104 रनों की शानदार शतकीय पारी की बदौलत बरौदा ने पहली पारी में 517 रनों का पहाड़ सा स्कोर खडा किया. जिसके बाद उनकी इस पारी की काफी तारीफ़ हो रही है. इस तारीफ़ के पीछे का सबसे बड़ा कारण है कि, हाल ही में कुछ ही दिन पहले उन्होंने अपनी बेटी को खोया है. जो इस दुनिया मे 24 घंटे का समय भी नही बिता पाई

बेटी के संस्कार से लौट जमाया शतक

वडोदरा के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आये विष्णु सोलंकी (Vishnu Solanki) ने 165 गेंदों पर शानदार 104 रन बनाए,. अपनी इस पारी मे उन्होंने 12 चौके लगाए. हालांकि शतक पूरा करने के बाद उन्होंने किसी भी तरह का कोई जश्न नहीं मनाया. शायद उनका मन अभी भी अपनी उस बेटी के साथ ही है. जिनकी कुछ ही दिन पहले देहांत हो गया.

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के अनुसार, 11 फरवरी की आधी रात को उन्हे अपनी बेटी के पैदा होने की खबर मिली. और, फिर 24 घंटे से कम समय के अंदर ही उन्हे उसकी मौत की खबर भी सुननी पड़ी. विष्णु उस समय टीम के साथ भुवनेश्‍वर में थे. जिसके बाद उन्होंने बेटी के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए वडोदरा पहुंचे और फिर 3 दिन के अंदर वापस टीम के साथ जुड़ गए.

लोग बांध रहे तारीफों के पुल

बेटी का संस्कार कर विष्णु ने पहले एक पिता होने का कर्तव्य निभाया और फिर उसके बाद टीम के लिए अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए सोलंकी (Vishnu Solanki) ने पिच पर उतरने का फैसला किया और शानदार शतकीय पारी खेली. जिसके बाद हर कोई सोलंकी की खेल के प्रति उनके जुनून की तारीफ और सेल्‍यूट कर रहा है.

सौराष्‍ट्र के विकेटकीपर बल्‍लेबाज शेल्‍डन जैक्‍सन (Sheldon Jackson) ने अपने एक ट्वीट मे कहा कि, विष्‍णु और उनके परिवार को सेल्‍यूट. यह किसी भी तरह से आसान नहीं है. आगे आने वाले कई और शतक और सफलता के लिए शुभकामना. वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ शिशिर हट्टंगडी ने कहा कि, मेरे लिए विष्णु असल जिंदगी के हीरो है

Also Read: चेन्नई सुपर किंग्स का यह चैंपियन खिलाड़ी हो सकता है पूरे सीजन से बाहर, बर्बाद हो जाएंगे करोड़ो रुपये

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments