Saturday, December 10, 2022
HomeCricket Newsकेवल 3 गेंद और रहाणे का खाता भी नही खुल पाया, ऐसे...

केवल 3 गेंद और रहाणे का खाता भी नही खुल पाया, ऐसे कैसे कर पाएंगे भारतीय टीम मे वापसी

एक समय पर विदेशों में भारतीय टीम (Team India) के पालनहार माने जाने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का खराब फॉर्म लगातार जारी है. श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ से बाहर होने के बाद रहाणे ने रणजी ट्राफी मे खेलने का फैसला किया. सौराष्ट्र के खिलाफ खेले गए पहले ही मैच मे शानदार शतकीय पारी खेल अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया, जिसके बाद भारतीय फैंस ने उम्मीद लगाई कि रहाणे जल्द ही फिर से भारतीय टीम मे जल्द ही वापसी कर लेंगे. लेकिन गुरुवार से शुरू हुए दूसरे मुकाबले में रहाणे गोवा के खिलाफ खाता भी नही खोल पाए.

केवल तीन गेंदों तक ही चली रहाणे की पारी

श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी (IND vs SL) 2 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के लिए खराब फॉर्म से जूझ रहे 2 सबसे अनुभवी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीम मे शामिल नही किया गया. जिसके बाद रहाणे ने शतक बनाकर चयनकर्ताओं के फैसले पर सवाल उठा दिया था लेकिन दूसरे ही मैच में अब वो फिर से शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गए हैं.

रहाणे की पिछले 2 सैलून से सबसे बड़ी दिक्कत यही रही है कि, वो एक बड़ा स्कोर बनाते हैं और, उसके बाद फिर उनके बल्ले से रन निकलने बंद हो जाते हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि, वो इस मैच की दूसरी पारी में किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं.

टीम को थी काफी उम्मीदें

मुंबई और गोवा के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के लीग राउंड के दूसरे मुकाबले के पहले दिन भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिच पर उस समय आए जब मुंबई की शुरुआत काफी खराब रही थी. केवल 30 रनों के स्कोर पर उनके दोनो ओपनर बल्लेबाज आउट हो गए थे. ऐसे में टीम को अपने सीनियर खिलाड़ी से उम्मीद थी कि, वो टीम को संभालेंगे और इस स्थिति से बाहर निकालेंगे. लेकिन, रहाणे केवल 3 गेंद तक ही अपना विकेट बचा पाए और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

रहाणे लक्ष्य गर्ग (Lakshy Garg) ने LBW आउट किया. साल 2021 रहाणे के लिए काफी निराशाजनक रहा है. दाएं हाथ का यह अनुभवी बल्लेबाज पिछले साल 13 टेस्ट में महज 20.82 की औसत से 479 रन ही बनाए हैं. इस दौरान रहाणे के बल्ले से केवल 2 अर्धशतक ही निकले है. साल 2022 में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले 2 टेस्ट मैच मे उनके बल्ले से केवल 64 रन ही निकले हैं

Also Read: चेन्नई सुपर किंग्स का यह चैंपियन खिलाड़ी हो सकता है पूरे सीजन से बाहर, बर्बाद हो जाएंगे करोड़ो रुपये

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments