Wednesday, July 6, 2022
HomeIPL TeamsChennai Super Kings (CSK)IPL 2022: रविंद्र जड़ेजा ने कप्तानी छोड़ी नही, बल्कि उन्हे मजबूरी मे...

IPL 2022: रविंद्र जड़ेजा ने कप्तानी छोड़ी नही, बल्कि उन्हे मजबूरी मे छोड़नी पड़ी, रिपोर्ट्स आ रही है सामने

IPL 2022: आईपीएल की सबसे सफल टीमों मे से एक और मौजुदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की पहली बार कप्तानी कर रहे रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का सफर बतौर कप्तान काफी निराशाजनक रहा. आखिरकार उन्होंने बीच सीजन मे कप्तानी की जिम्मेदारी वापस धोनी के हाथों मे सौंप दी है. ये फैसला भी उन्होंने ऐसे समय पर लिया है जब टीम को अगले ही दिन यानी की आज अपने 9वें मुकाबले मे सनराईजर्स हैदराबाद की टीम का सामना करना है। आईपीएल (IPL 2022) के इस 15वें सीजन की शुरुआत से पहले धोनी ने ‘येलो आर्मी’ की कप्तानी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सौंपी दी थी। लेकिन, अब उन्हे वापस इस जिम्मेदारी को निभाना होगा.

कप्तानी के बोझ तले दबे जड़ेजा

चेन्नई का जड़ेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान बनाने का प्लान पूरी तरह से फैल रहा. सीएसके की टीम इस सीजन अभी तक 8 मुकाबलों मे केवल 2 ही जीत पाई. साथ ही कप्तानी के दवाब मे जडेजा का खेल भी उनसे रूठ गया. खबरों की माने तो बतौर खिलाड़ी निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ही उन्हे कप्तानी छोड़नी पड़ी है.

टीम इंडिया का यह धाकड़ ऑलराउंडर इस सीजन मे अब तक बल्ले से केवल 112 रन ही बना पाए हैं और गेंदबाजी मे भी केवल 5 विकेट ही दर्ज है। सीएसके के द्वारा दिए गए अधिकारिक स्टेटमेंट के अनुसार जड़ेजा ने ज्यादा ध्यान अपने खेल पर लगाने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीजें उतनी सहज नहीं हैं जितनी सीएसके प्रबंधन में लोगों को दिख रही हैं। जडेजा (Ravindra Jadeja) को अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मजबूरी मे कप्तानी छोड़ने का फैसला करना पड़ा।

मजबूरी मे छोड़नी पड़ी कप्तानी

सीएसके से जुड़े एक शख्स ने बताया, ” दुनिया के सबसे बेहतरीन आलराउंडरों मे शुमार जड़ेजा के इस प्रदर्शन से टीम मेनेजमेंट बेशक खुश नही थी और उन्होंने इस मामले पर चुप्पी नही साधी। जाहिर है, यह सब कुछ कप्तानी के दवाब के बोझ तले हो रहा है । यहां तक कि अब उनसे कैच भी छुट रहे हैं। ये सब दबाव का नतीजा है।” सीएसके की अगली भिडंत आज यानी रविवार 1 मई को इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रही हैदराबाद से होनी है। एसआरएच इस सीजन खेले 8 मैचों मे 5 जीत चूकी है.

Also Read: चेतेश्वर पुजारा ने कॉउंटी क्रिकेट मे अपने शानदार प्रदर्शन को रखा बरकरार, जड़ा सीजन का दूसरा दोहरा शतक, कई बड़े रिकॉर्ड को किया अपने…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments