Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsरॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, इस टीम के खिलाफ...

रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, इस टीम के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे कीवी स्टार

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रोस टेलर (Ross Taylor) ने गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. टेलर ट्विट्टर पर अपने एक ट्वीट मे कहा है कि,, ये समर सीजन उनका इंटरनेशनल क्रिकेट मे उनका आखिरी सीजन होगा. टेलर अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला न्यूजीलैंड और नीदरलैंड के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज मे खेलेंगे. वही उससे पहले बांग्लादेश के साथ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज उनकी आखिरी टेस्ट सीरीज होगी। टेलर हालांकि इसके बाद भी घरेलू क्रिकेट मे अपना जलवा दिखाते रहेंगे।

रोस टेलर इंटरनेशनल क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रोस टेलर (Ross Taylor) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। अपने संन्यास की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स को बताई है. टेलर ने संन्यास की घोषणा करते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा है, “मैं इस होम समर के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा. 17 साल के मेरे करियर में इतना सहयोग देने के लिए आप सब का शुक्रिया. इतने सालों तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है”

टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए साल 2006 मे वनडे और टी 20 क्रिकेट मे अपना डेब्यू किया था. टेलर ने 15 साल के अपने लंबे करियर मे अपनी टीम के लिए कई करिश्माई प्रदर्शन किए. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी उन्ही के नाम पर है. वही मौजूदा कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) इस लिस्ट मे क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर है.

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं टेलर

रॉस टेलर (Ross Taylor) ने न्यूजीलैंड के लिये 110 टेस्ट, 233 वनडे और 102 टी-20 मैच खेले हैं. 110 टेस्ट के 193 इनिंग में टेलर ने 44.36 की औसत से 7585 रन बनाये हैं, इस दौरान टेलर के बल्ले से कुल 19 शतक और 35 अर्धशतकीय पारी निकली है. टेस्ट क्रिकेट मे टेलर तीन दोहरे शतक भी लगा चुके है. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 290 है. वहीं 233 वनडे मैच के 217 इनिंग में टेलर ने 48.18 की शानदार औसत से कुल 8576 रन बनाये हैं.

वनडे में उनके नाम 21 शतक और 51 अर्धशतक दर्ज है. 181 रन उनका उच्च स्कोर है. वहीं टी-20 क्रिकेट की बात करें, तो 102 टी-20 मैच में रॉस टेलर ने 25.25 की औसत से 1909 रन बनाये हैं, जिसमें सात अर्धशतक शामिल हैं. वो सभी फॉर्मेट मे 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले विश्व के इकलौते खिलाड़ी है।

Also Read: सचिन तेंदुलकर के घर मे मौजूद है दुनिया की सारी सुख- सुविधाएँ, तस्वीर देख हो जायेंगे मंत्रमुग्ध

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments