Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsएस श्रीसंत के विकेट लेने पर झूमने को हो जाइए तैयार, इस...

एस श्रीसंत के विकेट लेने पर झूमने को हो जाइए तैयार, इस टूर्नामेंट के जरिए कर रहे हैं वापसी

भारतीय टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (Sreesanth) का करियर फिक्सिंग में उनके नाम आने से बर्बाद हो गया. हालाँकि श्रीसंत ने हार नहीं मानी और अब वो इन चीजों से उबरकर लगभग 8 सालों के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापस अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं. फिक्सिंग के कारण उनके ऊपर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर, 2020 को समाप्त हो गया था. जिसके बाद उन्हे सैयद मुश्ताक् अली ट्रॉफी के लिए केरल की टीम मे चुना गया था।

और अब एस श्रीसंत (Sreesanth) को आगामी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के लिए केरल की 24 सदस्यीय टीम में जगह मिल गयी है. 38 साल का यह खिलाड़ी लगभग 9 साल के अंतराल के बाद रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहा हैं.

रेड बॉल क्रिकेट मे श्रीसंत ने की वापसी

आगामी रणजी ट्राफी के लिए केरल की 24 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए एस श्रीसंत ने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मुकाबला साल 2013 में ईरानी कप (Irani Cup) में मुंबई के खिलाफ शेष भारत के लिए खेला था.

इतने लम्बे समय के बाद क्रिकेट में के बाद श्रीसंत ने अपनी खुशी जाहिर की. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, 8 साल बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी करके अच्छा लग रहा है. मेरे प्यारे राज्य के लिए वास्तव में आप सभी का आभारी हूं.

साल 2013 में लगा था प्रतिबंध

साल 2013 में हुए आईपीएल के सांतवें सीजन मे एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने भारतीय क्रिकेट को काफी शर्मशार कर दिया था. दरअसल टीम इंडिया के शानदार तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) का नाम फिक्सिंग कांड में सामने आया था. दिल्ली पुलिस ने उनके साथ राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के उनके साथी खिलाड़ी अजीत चंदीला (Ajeet Chandila) और अंकित चव्हाण (Ankit Chavan) को भी इस मामले में गिरफ्तार किया था. लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था. उनपर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर, 2020 को समाप्त हो गया था.

उसके बाद उन्होंने सैद मुश्ताक् अली ट्रॉफी के जरिये क्रिकेट मे अपनी वापसी की। और अब वो रेड बॉल क्रिकेट मे भी वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है। उनके फैंस को आशा है कि, श्रीसंत रणजी ट्रॉफी मे शानदार प्रदर्शन कर IPL मे भी अपनी जगह बनाए।

फरवरी में होगा मेगा ऑक्शन

आईपीएल के 15 सीजन से पहले एक बार फिर मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. हालांक यह आईपीएल की आखिरी मेगा ऑक्सन भी साबित हो सकती है क्योंकि ज्यादा टीमों के मालिको ने इस प्रक्रिया को लेकर काफी विरोध जताया है। बीसीसीआई (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मेगा नीलामी का आयोजन 12, 13 और 14 फरवरी को बेंगलुरू में करेगा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. इस बार के ऑक्सन मे 10 टीमें हिस्सा लेगी। इस साल लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमें इस लीग से जुड़ी है।

Also Read: महेंद्र सिंह धोनी का जब हुआ था भूतों से सामना, घबरा के कर लिया था रूम चेंज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments