Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsसचिन और कांबली की खूबसूरत दोस्ती के एक नजारे आप भी देख...

सचिन और कांबली की खूबसूरत दोस्ती के एक नजारे आप भी देख लीजिए

Sachin Tendulkar and Vinod Kambli Friendship: दोस्ती 2 लोगो के बीच का एक ऐसा रिश्ता माना जाता है, जिसमे लोग एक दूसरे के लिए कुछ भी करने को तैयार होते है. कई जगहो पर से भगवान के द्वारा इंसान को दिए गए सबसे नायाब तोहफो मे से एक बताया गया है. क्रिकेट के मैदान पर भी हमे अक्सर 2 खिलाडियों के बीच लाजवाब दोस्ती के नजारे देखने को मिल जाते हैं. जिसने दर्शको के दिलो पर लंबे समय तक राज किया है. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विनोद कांबली (Vinod Kambli) की दोस्ती भी इन्ही मे से एक है.

सचिन और कांबली ऐसे यार है, जिसने पढाई से लेकर क्रिकेट करियर की शुरुआत तक सब कुछ एक ही साथ किया. इस दोस्ती से जुड़ी कई सारी कहानियाँ अक्सर अक्सर पत्रिकाओं मे पढ़ने को मिल जाते है. अब विनोदी कांबली ने सोशल मीडिया पर एक खूबसूरत वीडियो डाला है, जिसमे उन्होंने सचिन के साथ अपनी दोस्ती के कुछ खास लम्हो को तस्वीरों के जरिए दिखाया है.

विनोद कांबली और सचिन तेंदुलकर की दोस्ती का प्यारा लम्हा आया सामने

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने अपने घर का एक विडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने फैन्स के साथ साझा किया है. इस वीडियो मे आप तेंदुलकर और कांबली के साथ वाली तस्वीरो को कांबली के घर के दीवारों पर लटके हुए देख सकते हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर जल्दी ही काफी वायरल हो गया. इस वीडियो पर लोगों ने काफी अच्छी प्रतिक्रिया दी है. लोग इन दोनो की दोस्ती को उदाहरण के तौर पर ले रहे है.

कांबली ने विडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “दोस्ती के मायने मायने समझ पाना हर किसी के बस की बात नही है., क्योंकि शायद हर किसी के पास एक अच्छा और सच्चा दोस्त नहीं होना. मैं खुद को काफी खुशनसीब मानता हूं कि, मेरे पास सचिन जैसे दोस्त है. मेरे घर के इस कोने में सिर्फ ऐसी खुबसूरत यादें हैं जिन्हें मैं किसी भी कीमत पर पूरी जिंदगी संभाल कर रखूंगा और इसको मैंने इन खास तस्वीरों के जरिए सजाया हुआ है.”

Koo App

दोस्ती के मायने हर कोई समझ नहीं पाता, क्योंकि शायद हर किसी को एक अच्छा और सच्चा दोस्त नहीं मिलता. मैं बहुत खुशनसीब हूं की सचिन जैसा यार मेरे पास है. मेरे घर के इस कोने में सिर्फ ऐसी खुबसूरत यादें हैं जिन्हें मैं पूरी जिंदगी संभाल कर रखूंगा और ये बुनी हुई हैं इन तस्वीरों से. #koooftheday #sachintendulkar #Dosti #Vinodkamblicorner

Vinod Kambli (@vinodkambli) 30 Dec 2021

कांबली और सचिन है सच्ची दोस्ती के उदाहरण

कांबली (Vinod Kambli) और सचिन (Sachin Tendulkar) की दोस्ती तब शुरू हुई थी जब दोनो ही केवल 10 साल की छोटी सी उम्र के थे. दोनो ही मुंबई के शारदाश्रम स्कूल में कक्षा सात मे एक साथ पढ़ते थे. दोनों की पहली मुलाकात रमाकांत आचरेकर (Ramakant Achrekar) की क्रिकेट कोचिंग में हुई थी.

यहीं पर दोनो ने रमाकांत सर से क्रिकेट के बारीकियों को सिखा. ये दोनो ही खिलाड़ी तब चर्चा मे आए थे. जब दोनो ने मिलकर मुंबई के स्कूली क्रिकेट मे 664 रनो की साझेदारी कर डाली थी. दोनों ने एक ही साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व भी किया. हालाँकि कांबली ने अपना ट्रैक चेंज कर लिया.

Also Read: सचिन तेंदुलकर के घर मे मौजूद है दुनिया की सारी सुख- सुविधाएँ, तस्वीर देख हो जायेंगे मंत्रमुग्ध

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments