Thursday, June 30, 2022
HomeCricket Newsसचिन तेंदुलकर के घर मे मौजूद है दुनिया की सारी सुख- सुविधाएँ,...

सचिन तेंदुलकर के घर मे मौजूद है दुनिया की सारी सुख- सुविधाएँ, तस्वीर देख हो जायेंगे मंत्रमुग्ध

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की कमाई उनके रिकॉर्ड्स से कही ज्यादा है। सचिन मैदान पर किये गए अपने करिश्मे और रिकार्ड्स के कारण अक्सर चर्चा मे रहते है। इसके अलावा सचिन एक और चीज को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. वो है बांद्रा वेस्ट में पेरी क्रॉस रोड पर स्थित उनका शानदार घर. सचिन अपने घर में अपने पूरे परिवार के साथ रहते है। मास्टर ब्लास्टर ने ये घर साल 2007 में 39 करोड़ रुपए की भारी कीमत में खरीदा था.

चर्चा का केंद्र बना रहता है सचिन का आलीशान घर

दुनिया की सभी सुख सुविधाओं से भरपूर सचिन तेंदुलकर का आलीशान बंगला अक्सर चर्चा का केंद्र बना रहता है। सचिन भी समय-समय पर अपने फैंस को अपने घर का दीदार कराते रहते है। उनका ये घर 6000 स्कवायर फिट में फैला हुआ है और अब इस पूरे घर की कीमत लगभग 100 करोड़ की हो चुकी है।

घर में कई फ्लोर्स हैं साथ ही में दो बेसमेंट भी हैं. उनके घर में ही एक शानदार गार्डन भी मौजूद है, जिसे दुनियाभर के एक से एक नायाब पौधो से सजाया गया है.

घर के अन्दर ही पूजते है भगवान को

काफी लोगो के भगवान माने जाने वाले तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) खुद भी भगवान को काफी पूजा करते है। उनकी ही तरह उनका पूरा ही परिवार बड़ा धार्मिक है. ऐसे में सचिन ने अपने घर का एक बड़े हिस्से मे भगवान का एक शानदार मंदिर बनाया है।

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के घर का मंदिर वाकई बेहद शानदार है. उनके घर की शानदार तस्वीरों को देखकर आप उनके घर की इंटीरियर से लेकर फर्नीचर तक देखते ही रह जायेंगे।

इंटरनेशनल क्रिकेट के लगभग सारे बड़े रिकॉर्ड पर है कब्जा

इंटरनेशनल क्रिकेट मे सबसे ज्यादा रन बनाने का सबसे खास रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले सचिन तेंदुलकर ने 24 साल के अपने लंबे करियर के दौरान वनडे में 15,921 और टेस्ट में 18,426 रन बनाए हैं. खेल के सभी फॉर्मेट को मिलाकर सचिन के नाम कुल 100 शतक है। सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक जड़ने का भी रिकॉर्ड है. उन्होंने यह कारनामा 24 फरवरी 2010 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था।

उनके बाद वीरेन्द्र सहवाग (Virendra Sehwag) , क्रिस गेल (Chris Gayle), मार्टिन गुप्तिल (Martin Guptil) और फखर ज़मान (Fakhar Zaman) ने भी 1-1 दोहरे शतक लगाए। वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस दौरान 3 दोहरे शतक बना दिए. साल 2014 मे श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने एक इनिंग का सबसे बड़ा स्कोर (264) बना दिया था।

Also Read: महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया इस खिलाड़ी का करियर, तारीफ करते थकता नही है यह सुपरस्टार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments