Tuesday, July 5, 2022
HomeCricket Newsमंधाना की ताबादतोड़ पारी पर भारी पड़ा हेमलता का अर्धशतक, महाराष्ट्र को...

मंधाना की ताबादतोड़ पारी पर भारी पड़ा हेमलता का अर्धशतक, महाराष्ट्र को हराकर रेलवे ने जीती ट्रॉफी

Senior Women’s T20: गुरुवार को खेले गए सीनियर वुमेंस टी20 (Senior Women’s T20) टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले मे रेलवे ने महाराष्ट्र को हराकर खिताब को अपने नाम कर लिया है। सूरत में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र ने  निर्धारित 20 ओवर मे चार विकेट पर 160 रनो का शानदार स्कोर खड़ा किया । महाराष्ट्र के लिए स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने सिर्फ 56 गेंद पर 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि जवाब में रेलवे ने इस टार्गेट को  एस मेघना और दयालन हेमलता की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत आसानी से 11 गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया।

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने खेली ताबादतोड़ पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र की टीम को उनकी सलामी स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने एक ताबादतोड़ शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए शिवाली शिंदे के साथ मिलकर उन्होंने 74 रनो की शानदार साझेदारी निभाई। शिवानी ने एक अहम 30 रनो की पारी खेली। शिवानी के आउट होने के बाद महाराष्ट्र ने एक छोर से लगातार विकेट गवाएं लेकिन, दूसरे छोर पर खड़ी मांधाना ने रेलवे के गेंदबाजों की खबर लेनी जारी रखी। और अंत मे शानदार 84 रन बना टीम 160 के एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। मांधाना ने अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और 3 छक्के लगाए. रेलवे के लिए ऑफ स्पिनर स्वागतिका रथ सबसे सफल गेंदबाज रही. उन्होंने 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा कप्तान स्नेह राणा के खाते मे 1 विकेट रहा।

एस मेघना और हेमलता की पारी ने बनाया रेलवे को चैंपियन

टार्गेट का पीछा करने उतरी रेलवे को महाराष्ट्र की तरह उनकी सलामी बल्लेबाज एस मेघना ने भी एक ताबड़तोड़ शुरूआत दिलाई। उन्होंने सिर्फ 32 गेंद पर 9 चौके की मदद से ताबादतोड़ 52 रन बनाए। उनके बाद उनकी जगह दयालन हेमलता ने ली और 65 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। हेमलता ने अपनी इस पारी मे 9 चौके और 2 छक्के लगाए. 17 वे ओवर मे आउट होने से पहले उन्होंने अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। इसके बाद के अंजली ने नाबाद 26 और कप्तान स्नेह राणा ने नाबाद 6 रन बनाकर अपनी टीम के उस पार पहुंचा दिया।

Also Raed: IPL 2022 RCB vs CSK: धोनी शुरू से ही कप्तान बने रहते तो सीएसके शायद इतने मैच नहीं हारती, जानिए सहवाग ने आखिर ऐसा…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments