Monday, July 4, 2022
HomeCricket Newsइस टीम मे शामिल होना चाहते है शुभमन गिल। खिताब जीतने का...

इस टीम मे शामिल होना चाहते है शुभमन गिल। खिताब जीतने का है सपना

टीम इंडिया (Team India) के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन कर टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया मे अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. वहीं आईपीएल (IPL) में उन्होंने कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata knight Riders) के लिए खेलते हुए नजर आते है।

IPL ऑक्शन से पहले आईपीएल कमिटी की केवल 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाने के नियम के कारण KKR फ्रेंचाईजी उन्हें रिटेन नहीं कर पायी है. जिसके बाद अब खुद शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने इसे लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलना चाहते हैं शुभमन गिल

भारत के प्रतिभाशाली क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने कहा कि अगर उन्हें विकल्प दिया जाए तो वह हमेशा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलना चाहेंगे. KKR ने आंद्रे रसेल (Andre Russell), वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer), सुनील नारायण (Sunil Narine) और वरूण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) को अपने साथ बरकरार रखा है.

जबकि इयोन मोर्गन (Eion Morgan), दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik), राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi), नीतिश राणा (Nitish Rana) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. गिल अभी फिलहाल चोट के कारण क्रिकेट से दूर चल रहे है। मुंबई मे न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्हे चोट लगी थी।

KKR के लिए मचा चुके हैं धमाल

अंडर-19 विश्वकप (Under-19 World cup) में धमाल मचाने के बाद पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) को कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने साल 2018 में 1.8 करोड़ रूपये में खरीदा था. उन्होंने पहले ही सत्र में 13 मैचों में 146.04 के स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाए थे। लेकिन बाद में उनका स्ट्राइक रेट कम हो गया जिससे उनकी रन जुटाने की गति की आलोचना की गई. उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिये 58 मैचों में 123 के स्ट्राइक रेट से 1417 रन जोड़े हैं.

साल 2021 के आईपीएल में पहले फेज में पिछड़ने के वावजूद कोलकाता नाईट राइडर्स फाइनल (KKR) तक पहुँचने में कामयाब हुई, इसके पीछे गिल (Shubhman Gill) का एक बहुत बड़ा योगदान रहा था. Venktesh Iyer के साथ मिलकर उन्होंने लगभग सभी मुकाबले में टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई.

हालाँकि वो टीम को ट्राफी जीताने में कामयाब नहीं हो पाए. फाइनल मुकाबलें में केकेआर को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथो हार का सामना करना पड़ा था.

Also Read: इस कारण से महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया था टीम का मेंटर, अतुल वासन के बयान से हो गया सब कुछ साफ

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments