Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsन्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने 22 गेंदों पर ठोके 110 रन, पाकिस्तानी कप्तान...

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने 22 गेंदों पर ठोके 110 रन, पाकिस्तानी कप्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड को किया नस्तेनाबूत

Super Smash T20 League 2022: न्यूजीलैंड की घरेलु टी20 लीग सुपर स्मैश (Super Smash T20 League) के एक मैच में वेलिंग्टन फायरबर्ड्स (Wellington Firebirds) के कप्तान माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने एक ऐसी तूफानी पारी खेली, जिसे देख सभी हैरान रह गए.

शनिवार 8 जनवरी को सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट (Central District) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ब्रेसबेल ने अपनी पारी मे 11 चौके और 11 गगनचुंबी छक्के लगाए. उन्होंने 22 गेंदों पर केवल बाउंड्री की बदौलत ही अपना शतक पूरा कर लिया. उन्होंने अपनी इस पारी के दम पर अपनी टीम को 2 विकेट से एक रोमांचक जीत दिलाई.

माइकल ब्रेसवेल के तूफानी शतक ने जीता दर्शको का दिल

न्यूजीलैंड के घरेलू टी-20 लीग सुपर स्मैश में वेलिंग्टन फायरबर्ड्स (Wellington Firebirds) के कप्तान माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट (Central District) के खिलाफ आज केवल 69 गेंदों पर 216.92 की स्ट्राइक-रेट से 141 रनों की धुआंधार पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में कुल 22 बार गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजा.

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के द्वारा दिए गए 228 रनो के पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलिंग्टन की टीम ने सिर्फ 43 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट गवां दिए थे. लेकिन ब्रेसवेल (Michael Bracewell) के तूफानी शतक के दम पर वेलिंगटन ने इस लक्ष्य को 1 गेंद बाकी रहते हुए 8 विकेट गवांकर पूरा कर लिया. इस पारी के बदौलत उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है.

बाबर आजम का वर्ल्ड रिकॉर्ड को किया चकनाचूर

ब्रेसबेल (Michael Bracewell) अपनी ताबड़तोड़ पारी के दम पर एक ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम करने में सफल रहे. वह बतौर कप्तान सफल रन चेज में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) साल 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए टी-20 मुकाबले में सफल रन चेज के दौरान 122 रनों की पारी खेली थी.

रन चेज करते हुए यह टी-20 क्रिकेट में खेली गई तीसरी सबसे बड़ी पारी है. उनसे पहले साल 2014 में ल्यूक राइट (Luke Wright) ने नाबाद 153 रन और 2015 में क्रिस गेल (Chris Gayle) ने नाबाद 151 रनों की पारी खेली थी.

Also Read: ये कप्तान खास है जिसकी कद्र नहीं की गई, विराट कोहली को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments