Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsटी20 वर्ल्ड कप मे आखिर कोहली ने मोहम्मद रिजवान से क्या कहा...

टी20 वर्ल्ड कप मे आखिर कोहली ने मोहम्मद रिजवान से क्या कहा था? खूद कीपर ने सामने आकर बताई सच्चाई

T20 World cup 2021: विश्व क्रिकेट की 2 सबसे चिर-प्रतिद्वंदी टीम भारत और पाकिस्तान के बीच के मुकाबले कम है देखने को मिलते है. दोनो टीमों का आमना सामना अब आईसीसी टूर्नामेंट के मुकाबले मे ही होती है. आखिरी बार इन दोनों टीमों की भिडंत T20 World cup 2021 के ग्रुप स्टेज के मुकाबले में हुई थी. इस मैच में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 10 विकेट के भारी अंतर से हरा दिया.

विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बिना कोई विकेट गवाएं स्कोर का सफल चेज कर लिया.

उससे पहले शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने टीम इंडिया को शुरुआत मे ही बड़े झटके दिए. जिसके कारण टीम इंडिया 151 रनों के स्कोर तक ही पहुँच पाई. मैच के दौरान रिजवान (Mohammad Rizwan) और बाबर आजम को कई दफा विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ बातचीत करते हुए देखा गया था. अब रिजवान ने उन चीजों का खुलासा किया है कि, उस समय दोनों खिलाडियों के बीच आखिर क्या चर्चा हुई थी.

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से पहली बार टीम इंडिया

T20 World Cup 2021 विराट कोहली (Virat Kohli) का बतौर टी20 कप्तान आखिरी टूर्नामेंट था. खिताब जीतने की प्रबल दावेदार टीम इंडिया का प्रदर्शन टूर्नामेंट में काफी फीका रहा और पहले दोनो मैच हारकर ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गयी. टीम इंडिया को टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर केवल 151 रन ही बना पायी.

152 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने इस स्कोर को केवल 17.5 ओवर मे बिना कोई विकेट गवाएं ही पुरा कर लिया . वर्ल्ड क्रिकेट के इतिहास मे टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान की यह अभी तक की पहली जीत है. रिजवान (Mohammad Rizwan) ने नॉटआउट 79 और बाबर आजम (Babar Azam) ने नॉटआउट 68 रनों बनाए थे. इस मैच के दौरान मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और बाबर आजम को विराट कोहली के साथ कई बार बातचीत करते हुए देखा गया . रिजवान ने उसके 2 महीने बाद अब उन बातो का खुलासा किया है.

विराट कोहली ने किया था रिजवान के साथ मजाक

पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ हुए (IND vs PAK) मैच में विराट कोहली के साथ हुई अपनी बातचीत का खुलासा करते हुए paktv.tv पर कहा,

कुछ चीजें रणनीति का हिस्सा होती हैं. इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली दुनिया के सबसे टॉप खिलाड़ी है. जब हम क्रिकेट खेलते हैं, तो हम एक परिवार की तरह खेलते है. मुझे याद है जब हमने ऋषभ पंत (Rishabh pant) के लिए एलबीडब्ल्यू रिव्यू लिया था, तो विराट ने कहा था- अरे क्या कर रहे हो? सबको 10 ओवर के अंदर आउट कर दोगे क्या

विराट कोहली एक अच्छे इंसान है: मोहम्मद रिजवान

मैच ख़त्म होने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) को पाकिस्तान के चेंजरूम में भी पाकिस्तानी खिलाडियों के साथ काफी बातचीत करते हुए देखा गया, वही पाकिस्तान की पारी के दौरान भी विराट कई बार पकिस्तान के दोनों बल्लेबाजों के साथ बातचीत करते नजर आए. इसबारे में बात करते हुए रिजवान (Mohammad Rizwan) ने कहा, जब हम बल्लेबाजी करने उतरे, तब भी मैंने उनसे बात की थी. चेंजरूम में हमारे बीच हुई बात को लेकर मै कुछ नही बता सकता., लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि वह बहुत अच्छे इंसान हैं. मै केवल अभी अपने करियर को आगे ले जाने की कोशिश मे लगा हुआ हूँ. शुरुआती में मैं सचिन तेंदुलकर और फिर एबी डिविलियर्स को अपना आइडल मानता था. मैंने इन लोगों को खेलते हुए देखकर काफी कुछ सीखा है, लेकिन मैं इनको कॉपी करने की कोशिश नहीं करता हूं.

Also Read: एस श्रीसंत ने 8 सालों के बाद आईपीएल ऑक्शन के लिए भरा अपना पर्चा, पुरानी टीम के साथ चल रही है बातचीत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments