Tuesday, July 5, 2022
HomeCricket Newsबिक्री शुरू होते ही खत्म हो गए, भारत और पाकिस्तान के बीच...

बिक्री शुरू होते ही खत्म हो गए, भारत और पाकिस्तान के बीच के मैच का टिकट, हमे और आपको तो घर से ही बैठकर उठाना होगा आनंद

IND vs PAK: विश्व क्रिकेट की 2 सबसे चिर-प्रतिद्वंदी टीम, भारत और पाकिस्तान के बीच का हरेक मुकाबला, नॉक- आउट मैच की तरह ही होती हैं. दोनों ही टीमें कभी भी एक दुसरे के खिलाफ हारना नहीं चाहती हैं. अभी हाल में हुए T20 World cup 2021 के ग्रुप स्टेज मुकाबले (IND vs PAK) में भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथो 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ चले आ रहे लगातार 12 हार के सिलसिले को भी रोक दिया. अब एक बार फिर से दोनों ही टीमें वर्ल्डकप के मैच में भिड़ने के लिए तैयार हैं.

चंद मिनटों में खत्म हो गए भारत, पाकिस्तान मैच का टिकट

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मैच की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. क्रिकेट के मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच होने मुकाबले का फैन्स को हमेशा बेसब्री से इंतजार रहता है. क्योंकि दोनों देशों के बीच चल रहे राजनितिक विवादों के कारण कई सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज़ नही खेली गयी है.

दोनों टीमों का आमना- सामना अब आईसीसी टूर्नामेंट (ICC Tournament) के मुकाबलों मे ही होता है. यही वजह है कि हर बार भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे प्रसारण के दौरान टीआरपी के कई नए रिकॉर्ड बन जाते है. इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच के टिकट हर बार चंद मिनटों में ही गुम हो जाते हैं. इस बार भी बिल्कुल कूछ ऐसा ही हुआ है.

23 अक्टूबर को होगा महामुकबला

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर इस साल आयोजित होने वाली T20 World cup 2022 में 23 अक्टूबर को विश्व क्रिकेट की 2 सबसे चिर-प्रतिद्वंदी टीम भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें aapast मे भिड़ेगी. दोनो ही टीमों का टूर्नामेंट मे यह पहला मैच होगा. यह मैच ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne cricket ground) पर खेला जाएगा. आज आम जनता के लिए इस मैच के टिकट की बिक्री शुरू की गई. इस मैच के टिकट जैसे ही आम जनता के लिए उपलब्ध हुए, वैसे ही चंद मिनटों के अंदर सभी टिकट बिक चुके थे और अब बाकी फैंस को इस रोमांचक मैच का आनंद अपने घर से टीवी पर ही उठाना होगा.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत का शेड्यूल (SUB H3)

पहला मैचः भारत बनाम पाकिस्तान, 23 अक्तूबर, मेलबर्न
दूसरा मैचः भारत बनाम ग्रुप ए की उपविजेता, 27 अक्तूबर, सिडनी
तीसरा मैचः भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 30 अक्तूबर, पर्थ
चौथा मैचः भारत बनाम बांग्लादेश, दो नवंबर, एडिलेड
पांचवां मैचः भारत बनाम ग्रुप बी की विजेता, मेलबर्न

Also Read: यश ढुल को आईसीसी ने सौंपी एक अहम जिम्मेदारी, अंडर-19 वर्ल्ड कप के मोस्ट वैल्यूएबल टीम का बनाया कप्तान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments