Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsइन 5 दिग्गज विदेशी खिलाडियों को बिल्कुल पसंद नही करते हैं भारतीय...

इन 5 दिग्गज विदेशी खिलाडियों को बिल्कुल पसंद नही करते हैं भारतीय फैंस, बद्तमीज का दिया हुआ है टैग

भारतीय क्रिकेट फैंस (Indian Cricket Fans) क्रिकेट को धर्म मानते है और खिलाड़ियों को भगवान की तरह पूजते हैं. भारत में खेलने आए विश्व भर के खिलाडियों को काफी सम्मान दिया जाता है. वहीं भारतीय खिलाड़ी भी दुनिया के किसी भी कोने में जाती है, तो उनका काफी शानदार स्वागत किया जाता है.

हालांकि क्रिकेट के मैदान पर कुछ मौके ऐसे भी आते है, जब टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों का विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के साथ कुछ टकराव देखने को मिलता है. कुछ मौके पर कई गहरे विवाद भी हुए. इसी कड़ी मे कुछ खिलाडियों ने टीम के खिलाफ इतनी ज्यादा आक्रामकता दिखाई कि, वो भारतीय फैंस के लिए विलेन बन गए. जिनसे भारतीय फैंस काफी नफरत करते है.

5 बड़े खिलाड़ी, जिनसे नफरत करते हैं भारतीय फैंस

1. एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) भारतीय गेंदबाजों को बहोत अच्छे से समझते थे. इसीलिए उनका भारतीय टीम के खिलाफ रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा है. साइमंड्स और विवादों का हमेशा से एक गहरा नाता रहा है. उन्हें अक्सर मैदानों पर विपक्षी खिलाड़ियों के साथ भिड़ते हुए पाया गया है. उनकी बल्लेबाजी की ही तरह उनका व्यवहार भी काफी आक्रामक था.

Andrew Symonds
Andrew Symonds

इसी कड़ी वो कुछ मौकों पर भारतीय खिलाड़ियों से भी भिड़ गए. इनमें से कुछ विवाद इतना गहरा हो गया कि, साइमंड्स भारतीय फैन्स (Indian Cricket Fans) के नजर में हमेशा के लिए एक विलेन बनकर रह गए.

एंड्रयू साइमंड्स और हरभजन सिंह के बीच साल 2007 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान मंकीगेट विवाद ने पूरे विश्व भर मे चर्चा बटौरी थी. इसके कारण भारतीय फैंस एंड्रयू साइमंड्स को बिल्कुल पसंद नहीं करते.

2. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting)

ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्हें भारतीय फैंस (Indian Cricket Fans) बिलकुल पसंद नहीं करते. एक तो भारतीय टीम के खिलाफ उनके शानदार रिकॉर्ड और दूसरा टीम इंडिया को लेकर मैदान पर उनके आक्रामक रवैये के कारण वो भारतीय फैंस के बीच बिल्कुल पसंद नही किए जाते थे.

Ricky Ponting
Ricky Ponting

कई बार ऐसे मौके भी आए जब रिकी पोंटिंग ने भारत के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों से बीच मैदान पर ही भीड़ गए थे. मैदान पर रिकी पोंटिंग जिस तरह का आक्रमक रवैया अपनाते थे, उसे देखकर भारतीय प्रशंसकों के बीच उनके लिए काफी नफरत है.

3. एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff)

इंग्लिश टीम के महान आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) को मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ कई बार दुर्व्यवहार करते हुए पाया गया है. सबसे पहले उन्होंने साल 2002 में भारतीय टीम के खिलाफ एक वनडे मैच में जीत के बाद बीच मैदान में अपनी टी-शर्ट उतार दी थी. जिसका जवाब सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 2003 ट्राई सीरीज के फाइनल मैच को जीतकर लॉर्ड्स की बालकनी में अपनी टी-शर्ट लहराकर दिया था.

Andrew Flintoff
Andrew Flintoff

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 के दौरान भारत बनाम इंग्लैड के मैच में भी को एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) को युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के साथ भिड़ते हुए देखा गया. युवराज ने इसका उधार चुकाने मे ज्यादा देर नही लगाई. उन्होंने उसके जवाब में स्टुअर्ट ब्रॉड के अगले ही ओवर में 6 छक्के लगा दिए. भारतीय फैंस (Indian Cricket Fans) फ्लिंटॉफ को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं.

4. जावेद मियांदाद (Javed Miandad)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) उस हिटलिस्ट के टॉप पर आते हैं., जिनसे भारतीय फैंस (Indian Cricket Fans) काफी नफरत करते हैं. बाकी खिलाड़ियों की तरह ही इनका भी टीम इंडिया के खिलाफ बेशक काफी शानदार रिकॉर्ड रहा है. लेकिन भारतीय टीम के खिलाफ मैदान पर उनकी करतुतो ने भारतीय फैंस को काफी चोट पहुँचाई है.

Javed Miandad
Javed Miandad

जावेद मियांदाद को कई बार भारतीय खिलाड़ियों की मैदान पर नकल उतारकर उन्हें चिड़ाते हुए पाया गया. वहीं, एक बार तो उन्होंने ये तक कह दिया था कि सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद लोग उन्हें भूल जाएंगे.

5. मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahman)

बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahman) से भी भारतीय फैंस (Indian Cricket Fans) काफी नफरत करते हैं. मुश्फिकुर रहीम के ऑनफील्ड व्यवहार के कारण उन्हें भारतीय फैंस द्वारा बिल्कुल भी पसंद नहीं किया जाता है.

Mushfiqur Rahman
Mushfiqur Rahman

मुश्फिकुर रहीम ने 2007 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ एक अहम पारी खेलकर उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था. वहीं, 2016 T20 World Cup में भारत जब सेमीफाइनल में हार गया तब उन्होंने भारत की हार पर खुशी जाहिर की थी. इतना ही नहीं 2018 निदाहास ट्रॉफी में उन्होंने भारत की हार के बाद नागिन डांस भी किया था, जिसे आज भी भारतीय फैंस नहीं भुला सके हैं.

Also Read: भारतीय टीम के साथ केप टाउन टेस्ट मे कुछ ऐसा हुआ, जो आज तक दुनिया के किसी टीम के साथ नही हुआ था

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments