Thursday, June 30, 2022
HomeCricket Newsपुरी दुनिया के सामने पाकिस्तान को शर्मिंदा किया था इस देश ने,...

पुरी दुनिया के सामने पाकिस्तान को शर्मिंदा किया था इस देश ने, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया झुकने को मजबुर

PAK vs NZ: इसी साल के नवम्बर महीने में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम लगभग 16 सालों के बाद पाकिस्तान का दौरा करने पहुंची थी. इस दौरे पर 3 टी20 और 3 एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज खेली जानी थी. लेकिन पहले वनडे मैच (PAK vs NZ) के शुरू होने से आधा घंटा पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इस दौरे को रद्द कर दिया था.

जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की काफी बेईज्ज़ती हुई थी. हालाँकि इसी दौर में अब पाकिस्तान क्रिकेट फैन्स के लिए एक काफी खुश कर देनी वाली खबर सामने आई हैं. दरअसल साल 2022 के अंत से 2023 के बीच में 2 बार पाकिस्तान का दौरा करेगी.

5 महीनो में 2 बार पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New zealand cricket Board) साल 2022 के अंत से लेकर 2023 तक में 2 बार पाकिस्तान का दौरा करने वाली हैं. इसकी पुष्टि खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने की हैं. कीवी टीम का पहला पाकिस्तान दौरा (PAK vs NZ) साल 2022 के दिसंबर में होगा. वहीं दूसरा टूर (PAK vs NZ) अप्रैल 2023 में होगा. न्यूजीलैंड की टीम दिसंबर-जनवरी 2022-23 में पाकिस्तान में 2 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच खेलेगी.

Also Read: टीम इंडिया के लिए फिर से मुसीबत बनी ऑस्ट्रेलिया, World Test Championship 2021-23 के पॉइंट्स टेबल मे किया बड़ा उलटफेर

इसके बाद अप्रैल 2023 में किवी टीम 5 वनडे और 5 टी-20 मुकाबलों के लिए पाकिस्तान आएगी. तारीखों और वेन्यू को लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम दिसंबर 2022 में पाकिस्तान दौरा करके दो टेस्ट खेलेगी जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया कन्फर्म

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच होने वाले इस ख़ास दौरे की जानकारी खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी हैं. पीसीबी ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) और न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख मार्टिन स्नीडन (Martin Snedden) के बीच बातचीत में इस कार्यक्रम को मंजूरी दी गई. राजा ने मीडिया के हवाले से कहा, मैं बातचीत के नतीजे से खुश हूं . मैं मार्टिन स्नीडन और बोर्ड को सहयोग के लिये धन्यवाद देता हूं. पाकिस्तान अब मार्च 2022 से अप्रैल 2023 के बीच आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज , इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की आठ टेस्ट, 14 वनडे और 13 टी20 के लिये मेजबानी करेगा

Also Read: फैंस को पहली बार हुआ भुवनेश्वर कुमार की बेटी का दीदार, अब नाम जानने की हैं इच्छा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments