Thursday, June 30, 2022
HomeCricket News'बेबी एबी' ने अंडर-19 वर्ल्ड कप मे खेली एक और ताबड़तोड़ पारी,...

‘बेबी एबी’ ने अंडर-19 वर्ल्ड कप मे खेली एक और ताबड़तोड़ पारी, शिखर धवन के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

Under-19 World Cup 2021 में गुरुवार को सांतवे स्थान के लिए साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया. इस मैच में साउथ अफ्रीका के युवा स्टार बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने एक और ताबड़तोड़ शतक लगाया. इसी के साथ उन्होंने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी कायम करने मे भी सफल रहे है. डेवाल्ड ब्रेविस अब अंडर-19 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले मे टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को पीछे छोड़ा है.

‘बेबी एबी’ ने अपने नाम किया एक खास रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच Under-19 World cup 2021 में सांतवे स्थान के लिए खेले गए मैच में ‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर हुए दक्षिण अफ्रीका के स्टार अंडर-19 क्रिकेटर डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर अपनी टीम को 2 विकेट से एक शानदार जीत दिलाई. ब्रेविस ने टूर्नामेंट मे अपना दूसरा शतक लगाया. उन्होंने 130 गेंदों पर 138 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी के दम पर उन्होंने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का 18 साल पुराने एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

अंडर-19 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम दर्ज था, लेकिन अब इसे ब्रेविस ने अपने नाम कर लिया है. शिखर धवन ने 2004 अंडर-19 वर्ल्ड कप में कुल 505 रन बनाए थे, वहीं ब्रेविस के नाम अब इस वर्ल्ड कप मे 506 रन हो गए हैं. ब्रेविस ने Under-19 World cup 2021 में 84.33 की औसत से ये रन बनाए हैं. ब्रेविस ने इस दौरान दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं.

आसपास भी नहीं है कोई बल्लेबाज

Under-19 World cup 2021 में अब केवल 2 मैच ही खेले जाने बाकी है. 5 फरवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच ग्रैंड फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वही, उससे पहले 4 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच तीसरे स्थान के लिए भिडंत होगी. इस वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में डेवाल्ड ब्रेविस के आसपास भी कोई नहीं है. रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के हसीबुल्लाह खान (Haseebullah Khan) दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने छह मैचों में कुल 380 रन बनाए हैं. उनके पास अब कोई मैच नहीं बचा हुआ है.

वहीं, इंग्लैंड के कप्तान टॉम प्रेस्ट (Tom Prest) ने इस सीजन में 292 रन बनाए हैं, लेकिन उनका भी ब्रेविस से आगे निकलना नामुमकिन सा ही नजर आ रहा है. ब्रेविस से आगे निकलने के लिए उन्हें भारत के खिलाफ फाइनल मैच में डबल सेंचुरी लगानी पड़ेगी.

Also Read: ऐतिहासिक वनडे मैच मे दर्शको को नही मिली मंजूरी, जानिए टी20 सीरीज़ के लिए क्या है शर्ते

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments