Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsजूनियर हार्दिक पांड्या के बीसीसीआई नही करेगी किसी भी तरह की कोई...

जूनियर हार्दिक पांड्या के बीसीसीआई नही करेगी किसी भी तरह की कोई कार्रवाई, उम्र छुपाने का लगा है आरोप

पिछले महीने वेस्टइंडीज में खेली गयी Under-19 World cup ट्राफी की विजेता बनी टीम इंडिया (Team India) के स्टार आलराउंडर राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) एक बड़ा आरोप लगाया गया है. दरअसल उनके ऊपर महाराष्ट्र के खेल एवं युवा विभाग के आयुक्त ओमप्रकाश बकोरिया उम्र की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. हालांकि इस बड़े आरोप के बावजूद बीसीसीआई (BCCI) के द्वारा उनके ऊपर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नही की जाएगी।

उम्र छुपाने का लगा है आरोप

राजवर्धन (Rajvardhan Hangargekar) के ऊपर आरोप लगाने वाले बकोरिया कहना है कि, पहली से लेकर 7वीं क्लास तक हैंगरगेकर की जन्म की तारीख 10 जनवरी 2001 थी. हालांकि, 8वीं में स्कूल में नया एडमिशन देते वक्त हेडमास्टर ने राजवर्धन की जन्म तारीख को बदलकर 10 नवंबर 2002 कर दिया. वही बीसीसीआई सूत्र का कहना है कि, जब राजवर्धन ने 2016-2017 में पहली बार महाराष्‍ट्र अंडर 16 का प्रतिनिधित्‍व किया था, तब TW3 टेस्‍ट में पुष्टि हुई थी कि हैंगरकेर की उम्र दस्‍तावेजों के अनुसार थी. इसलिए उनके ऊपर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है.

चेन्नई सुपर किंग्स के पीली जर्सी मे आएगा नजर

अंडर-19 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के बाद राजवर्धन (Rajvardhan Hangargekar) को IPL 2022 की नीलामी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने उन्हे अपनी टीम मे शामिल करने के लिए 1.5 करोड़ रुपये की कीमत खर्च की.

महाराष्‍ट्र से ताल्लुक रखने वाले दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के पास 140 के ऊपर की रफ़्तार से गेंदबाजी करने की काबिलियत है. उनकी सबसे बड़ी ताकत विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना है. हालाँकि राजवर्धन अपने क्रिकेट करियर के शुरूआती करियर मे तेज गेंदबाज नही बल्कि एक ऑफ स्पिनर हुआ करते थे. लेकिन टीम मे तेज गेंदबाजों की कमी को देखते हुए उन्होंने तेज गेंदबाजी करनी शुरू कर दी थी इसके अलावा उनमे निचले क्रम में आकर लम्बे-लम्बे छक्के लगाने की भी काबिलियत है ।

Also Read: प्रतिबंध समाप्त होने के बाद भी S. Sreesanth के लिए नही दिखाई गयी नरमी, शॉर्टलिस्ट होने के बाद भी नही मिल पाया कोई खरीददार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments