Wednesday, July 6, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022"बेबी एबी" के फॉर्म मे आई भारी गिरावट, क्या करोड़ो खर्च कर...

“बेबी एबी” के फॉर्म मे आई भारी गिरावट, क्या करोड़ो खर्च कर पछता रही होगी मुंबई इंडियन्स

वेस्टइंडीज मे आयोजित हुई Under-19 World cup 2022 में साउथ अफ्रीका के एक युवा बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से काफी धूम मचाया था. साउथ अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB De Villiars) के अंदाज मे इनकी बल्लेबाजी देख लोग इन्हे “बेबी एबी” के नाम से जानने लगे. अब तो आप जान ही गए होंगे. मै बात कर रहा हूं डेवाल्ड ब्रेविस् के बारे मे. इस पुरे टूर्नामेंट के ब्रेविस् ने 6 मैच में 84 से ज्यादा की औसत से कुल 506 रन बनाए. जिसके बाद IPL की नीलामी मे मुंबई इंडियन्स ने उनके लिए महंगी बोली लगाई. लेकिन अब अंडर-19 क्रिकेट से एक स्तर ऊपर आते ही डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) के प्रदर्शन मे भारी गिरावट आती नजर आ रही है.

फॉर्म खोते दिख रहे हैं “बेबी एबी”

अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान बेबी एबी के नाम से मशहूर हुए साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) के खेलने का अंदाज, साउथ अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB De Villiars) की तरह मिलता है. उनके इसी अंदाज ने उन्हें विश्व भर में पहचान दिलाई है. ब्रेविस फिलहाल साउथ अफ्रीका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट CSA T20 Challenge में टाइटंस टीम का हिस्सा है.

लेकिन, इस टूर्नामेंट में जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी, वैसा करने मे वो पूरी तरह से असफल रहे हैं. मंगलवार को नॉर्थ-वेस्ट के खिलाफ हुए मैच में ब्रेविस अपना खाता तक नही हो पाए. उन्हें ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius) ने शून्य पर बोल्ड कर दिया. अभी तक इस टूर्नामेंट के खेले 5 मैच मे केवल 112 रन ही बना पाए हैं. इस दौरान वो एक बार भी 50 का आंकडा नही छु पाए हैं.

मुंबई इंडियंस रहेगी काफी उम्मीदें

डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) के पास ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी मे भी विकेट चटकाने की काबिलियत है . उनके इसी हुनर को ध्यान मे रखते हुए आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब फ्रेंचाईजी मुंबई इंडियंस ने उनके लिए IPL 2022 की नीलामी के दौरान 3 करोड़ रुपये खर्च किए.

ब्रेविस को IPL Mega Auction में अंडर-19 खिलाड़ियों में से सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे. हालाँकि CSA T20 challenge में जिस तरह उनके फॉर्म मे गिरावट आई हैं वो फ्रेंचाइजी के लिए जरूर चिंता का विषय होगा. ऐसे में यह देखना भी काफी दिलचस्प रहेगा कि, आईपीएल के बड़े स्टेज पर आकर ब्रेविस किस तरह खुद को साबित कर पाते हैं.

Also Read: पाकिस्तानी पत्रकार ने IPL Mega Auction को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- पाकिस्तान के इस गेंदबाज के उपर लगती 200 करोड़ रुपये की बोली

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments