Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsऑस्ट्रेलियन युवा टीम मे यह "चेन्नई एक्स्प्रेस कौन है? जो दोनो हाथो...

ऑस्ट्रेलियन युवा टीम मे यह “चेन्नई एक्स्प्रेस कौन है? जो दोनो हाथो से जानता है गेंदबाजी करना

Under-19 World Cup 2022 की शुरुआत मेजबान वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया (WI vs AUS) के बीच कल 14 जनवरी को खेले गए मैच के साथ हुई. इस पहले ही मैच में निवेथन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan) नाम के एक युवा भारतीय खिलाड़ी ने कमाल कर दिया.

अब आप सोच रहे होंगे कि, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच मे भारतीय खिलाड़ी ने चर्चा कैसे बटौर ली? तो दरअसल निवेथन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan) भारतीय मूल के एक ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी है, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई है.

दोनो हाथो से गेंदबाजी करते है निवेथन राधाकृष्णन

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (Under-19 World cup 2022) के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की. भारतीय मूल के युवा खिलाड़ी, निवेथन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan) ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के सबसे बड़े हीरो रहे. राधाकृष्‍णन ने दोनों हाथ से गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाकर ऑस्‍ट्रेलिया को एक शानदार जीत दिलाई.

राधाकृष्णन दाएं हाथ से ऑफ स्पिन और बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते है. वह दाएं हाथ से मध्‍यम गति की तेज गेंदबाजी भी कर सकते हैं. इसके अलावा वह अच्छी बल्लेबाजी करने मे भी माहिर है. उनकी इस कला ने ही उन्‍हें ऑस्ट्रेलियन युवा टीम का वंडर बॉय बना दिया है. 25 नवंबर 2002 को चेन्‍नई में जन्‍में राधाकृष्णन जब 10 साल के थे तो उनका परिवार सिडनी चला गया. वो 2017 और 2018 में तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी कमाल का प्रदर्शन कर चूके हैं.

पिता भी खेल चूके है क्रिकेट

निवेथन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan) के पिता अंबु सेलवन (Ambu Selvan) भी तमिलनाडु की तरफ से जूनियर स्‍तर पर क्रिकेट खेल चुके हैं. 2013 में सिडनी जाने के बाद राधाकृष्णन ने न्‍यू साउथ वेल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया. जब वो 6 साल के थे तब बाएं हाथ से स्पिन करते थे, फिर ऑफ स्पिन करने की भी कोशिश की. जरूरत पड़ने पर वो दाएं हाथ से मध्‍य गति की तेज गेंदबाजी भी कर सकते हैं. IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) फ्रेंचाईजी के लिए बतौर नेट गेंदबाज भी मौजूद रह चूके हैं.

Also Read: जब टेस्ट क्रिकेट मे बल्लेबाज चले गए थे टी-20 के मोड मे, जड़ दिए थे लगातार इतने छक्के

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments