Sunday, September 25, 2022
HomeCricket NewsVIDEO: 72 गेंदों में 237 रन बना दिए, ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी ने की...

VIDEO: 72 गेंदों में 237 रन बना दिए, ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खेले जा रहे विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट (Victoria Premier Cricket) में दाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिस थ्यूलिस (Chris Thewlis) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देख पूरा वर्ल्ड क्रिकेट हैरान रह गया. थ्यूलिस ने केवल 72 गेंदों में 237 रन बना दिए. इस दौरान उन्होंने 20 चौके और 24 गगनचुंबी छक्के लगाए. टी20 क्रिकेट की शुरुआत में इसे केवल बल्लेबाजों का खेल बताया गया था, थ्यूलिस ने उस पुराने थ्योरी को फिर से जीवित कर दिया.

क्रिस थ्यूलिस की तूफानी पारी ने किया अचंभित

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट (Victoria Premier Cricket) के एक मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैम्बरवेल मैगपाइस की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 441 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. कैम्बरवेल मैगपाइस के लिए ओपनिंग मे बल्लेबाजी करने आए दायें हाथ के बल्लेबाज क्रिस थ्यूलिस (Chris Thewlis) ने केवल 72 गेंदों पर 20 चौके और 24 छक्के की मदद से 237 रन बना दिए. थ्यूलिस ने 237 में से 224 रन छक्के चौकों से ही बना डाले. जवाब में विपक्षी टीम किंग्सटन (Kingston) केवल 203 रन ही बना पाई. यानी कि, किंग्सटन की पूरी टीम थ्यूलिस के अकेले के बराबर के रन भी नहीं बना पाए.

मिला था एक जीवनदान

क्रिस थ्यूलिस (Chris Thewlis) की इस हाई हार्ड हिटिंग का विडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. फैन्स उन्हें ऑस्ट्रेलियन टीम मे खेलते हुए देखना चाहते है. उनकी दमदार बल्लेबाजी के अलावा इस पारी से जुड़ा एक दूसरा वीडियो भी काफी वायरल हुआ है. दरअसल यह विडियो इसी पारी के दौरान उन्हें मिले एक जीवनदान का है. जब थ्यूलिस 236 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो किंग्सटन के गेंदबाज ने उन्हें स्लोअर गेंद पर फंसा लिया. थ्यूलिस हवा में शॉट खेल बैठे लेकिन फील्डर ने एक आसान कैच टपका दिया. उनकी कुटाई से गेंदबाज किस कदर परेशान हो गए थे, वो गेंदबाज के गेंदबाज के एक्सप्रेशन से साफ पता चल रहा है. हालांकि वो इस जीवनदान का फ़ायदा नही उठा पाए और अपने स्कोर मे 1 रन ही और जोड़ पाए.

विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट इतिहास का छठा सबसे बड़ा स्कोर किया अपने नाम

क्रिस थ्यूलिस (Chris Thewlis) ने इस शानदार पारी के साथ एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है. उनका यह 237 रनो का स्कोर विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट (Victoria Premier Cricket) इतिहास का छठा सबसे बड़ा स्कोर है. थ्यूलिस से पहले मॉर्गन परसन क्लार्क (Morgan Person Clarke) ने इसी टूर्नामेंट में 2015-16 में 254 रन बनाए थे. थ्यूलिस का विक्टोरिया प्रीमियर लीग में 114.33 का औसत है. गजब की बात ये है कि थ्यूलिस ने अपनी टीम के लिए 8 में से 3 ही मैच खेले हैं.

Also Read: 2 करोड़ वाली बेस प्राइस वाली 17 भारतीय खिलाड़ियों ने दर्ज कराया अपना नाम, बंगलौर मे होगी पैसों की बारिश

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments