Saturday, December 10, 2022
HomeCricket News"विराट कोहली को भी फेल होने का हक है" भारतीय कप्तान के...

“विराट कोहली को भी फेल होने का हक है” भारतीय कप्तान के सपोर्ट मे खड़ा हुआ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) काफी लंबे समय से एक बड़ी पारी खेलने मे सफल नही हो पा रहे है. विराट को इंटरनेशनल क्रिकेट मे शतक लगाए लगभग 3 साल होने वाले है. वह लगातार अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पा रहे हैं. जिसके कारण उनकी काफी आलोचनाएँ भी हुई है. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने विराट कोहली (Virat Kohli) का समर्थन किया है. वॉर्नर ने कहा कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को कभी न कभी असफल होने का हक़ है क्योंकि वो इस खेल मे काफी योगदान दे चुके है.

साल 2019 में बांगलादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच मे अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाने वाले विराट कोहली लम्बे समय से संघर्ष कर रहे हैं. विराट ने इस दौरान कई अर्धशतक जरूर लगाए लेकिन बड़ी पारी ना खेल पाने की वजह से उन पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.

विराट कोहली को भी फेल होने का हक है

बोरिया मजूमदार के शो मे उनके साथ एक खास बातचीत के दौरान वॉर्नर ने कहा, हमें कोहली की स्थिति को भी समझना होगा. वह आदमी लंबे समय से बायो-बबल में खेल रहा है. वह अभी-अभी पिता बने हैं और अपनी बेटी और पत्नी को कम ही देख पाते हैं. ये सभी चीजे एक खिलाड़ी के प्रदर्शन को प्रभावित करती है. श्रेष्ठ खिलाड़ी भी कभी-कभी कठिन परिस्थितियों का सामना करने में असफल हो जाते हैं.

विराट कोहली 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं लेकिन उनके 71वें शतक का सभी को बेसब्री से इन्तजार है और सभी को उम्मीद होगी कि विराट केपटाउन टेस्ट मे इस इंतजार को जरूर खत्म करेंगे.

हैदराबाद के उपर कसा तंज

आईपीएल (IPL) फ्रेन्चाईजी सनराईजर्स हैदराबाद और डेविड वार्नर की के बीच आईएपीएल 2021 के दौरान हुई आपसी विवाद जग जाहिर है. वार्नर ने इस मुद्दे के उपर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा,

यदि आप अपने कप्तान को ड्रॉप करने जा रहे हैं और उसके द्वारा किए गए कार्यों के बाद भी उसे टीम में नहीं चुनते हैं, तो इससे टीम में युवाओं को क्या संदेश जाता है? इससे टीम के बाकी लोगों को क्या संदेश जाता है? मुझे सबसे ज्यादा दुख इस बात का है कि दूसरे लोग अब सोच रहे हैं, ‘ओह, मेरे साथ ऐसा हो सकता है’

Also Read: पुजारा को नही है बाहर होने का खौफ, कप्तान और कोच का है पूरा समर्थन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments