Monday, July 4, 2022
HomeCricket Newsवेस्टइंडीज़ क्रिकेट ने वनडे और टी 20 के अपने नए कप्तान के...

वेस्टइंडीज़ क्रिकेट ने वनडे और टी 20 के अपने नए कप्तान के नाम का किया एलान, पोलार्ड की जगह इस ताबादतोड़ खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

West Indies Cricket: हाल ही मे कूछ दिन पहले वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. जिसके बाद अब आज टीम के नए कप्तान का चयन हो गया है. वेस्टइंडीज क्रिकेट (West Indies Cricket) बोर्ड ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी है। पूरन पिछले काफी समय से टीम की उपकप्तानी संभाल रहे थे। वहीं, अब उनके जगह शाई होप को वनडे टीम का उपकप्तान बनाया गया है। पूरन इससे पहले भी कूछ मौकों पर पोलार्ड की अनुपस्थिति मे टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चूके हैं।

पूरन अब हो चूके हैं कप्तानी के लिए तैयार

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को कप्तानी का पद सौंपने के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज (West Indies Cricket) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जिम्मी एडम्स ने कहा, “हमारा मानना है कि निकोलस अपने अनुभव, शानदार प्रदर्शन और अभी खिलाड़ियों के साथ मिलजूल कर काम करने के व्यवहार के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है । चयन पैनल के मुताबिक निकोलस एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व हो गए हैं और पोलार्ड की अनुपस्थिति मे उन्होंने एक कप्तान के रूप मे अच्छा काम भी किया है। उन्होंने दुनिया भर की विभिन्न फ्रेंचाइजी लीगों मे खेलकर जितनी अनुभव बटौरी है , वह भी उन्हें टी20 कप्तानी करने मे काफी मदद पहुंचाएगी।”

वेस्टइंडीज़ टीम की कप्तानी करना गर्व की बात : निकोलस पूरन

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने अभी तक के अपने इंटरनेशनल करियर मे 37 एकदिवसीय और 57 टी20 इंटरनेशनल मैचों मे वेस्टइंडीज़ (West Indies Cricket) टीम का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने क्रमशः 1121 और 1193 रन बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम कुल 1 शतक दर्ज है। कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद निकोलस पूरन काफी खुश है और उन्होंनेन अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी करना मेरे लिए हमेशा गर्व की बात है। मैं खेल के कई दिग्गजों के नक्शेकदम पर चल रहा हूं, जिन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक अद्भुत विरासत बनाई है।”

Also Read: T20 World Cup 2022 के लिए आकाश चोपड़ा ने चूनी अपनी 15 सदस्यीय टीम, तेज गेंदबाजों पर जताया सबसे ज्यादा भरोसा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments