Friday, December 9, 2022
HomeCricket Newsऑस्ट्रेलियन टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को हरा अंकतालिका मे किया उलटफेर, भारतीय...

ऑस्ट्रेलियन टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को हरा अंकतालिका मे किया उलटफेर, भारतीय टीम को हुआ नुकसान

Women’s Cricket World Cup 2022: न्यूजीलैंड में जारी आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के 11वें मैच में मेजबान टीम न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों एक करारी हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद टूर्नामेंट की अंकतालिका में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. ऑस्ट्रेलियन टीम ने न्यूजीलैंड को 141 रनो के विशाल अंतर से हराकर टूर्नामेंट मे लगातार अपनी तीसरी जीत हासिल की. इसी जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन टीम ने अंकतालिका के शीर्ष स्थान पर भी अपनी जगह जमा ली है. इससे पहले इस स्थान पर भारतीय टीम का कब्जा था.

दूसरे नंबर पर खिसकी भारतीय टीम

इस साल के टूर्नामेंट मे सभी टीमों को कुल 7-7 मैच खेलने हैं. टूर्नामेंट की सबसे सफल और 6 बार की महिला विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस साल भी एक दमदार शुरुआत की है। ऑस्ट्रेलियन टीम इस टूर्नामेंट मे अभी तक अजय है और उन्होंने अपने शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर, जीत की हैट्रिक भी पूरी कर ली है. उन्हे अभी लीग स्टेज मे 4 मुकाबले और खेलने हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, उसके बाद पाकिस्तान पाकिस्तान और अब मेजबान टीम न्यू जीलैंड को हरा कुल 6 अंक हासिल करके नंबर वन की कुर्सी पर विराजमान हो गई है, भारतीय टीम के पास 3 मैचों मे 2 जीत के साथ कुल 4 अंक है. और बेहतर नेट रन रेट की वजह से दूसरे नंबर पर है।

मौजूदा चैंपियन पर मंडरा रहा बाहर होने का खतरा

वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 (Women’s Cricket World Cup 2022) की अंकतालिका मे तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका टीम का कब्जा है, उन्होंने अब तक खेले अपने दोनो मैच जीते हैं और 4 अंको के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है.चौथे स्थान पर मौजूद मेजबान टीम न्यूजीलैंड के भी इतने ही अंक है हालांकि उन्होंने अपने 4 मुकाबले खेल लिए हैं. जिसमे उन्हे 2 मैचों मे जीत मिली है, वही 2 मैचों मे उन्हे हार मिली है. पांचवें पायदान पर वेस्टइंडीज की टीम है, जिसने तीन में से दो मुकाबले जीते हैं.

वहीं, इंग्लैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम को अभी भी अपने पहले जीत का इंतजार है. पाकिस्तान टीम हार का हैट्रिक लगा चूकी है. वही, बांग्लादेश और मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को अपने शुरुआती दोनो मुकाबले मे हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे मे इंग्लिश टीम के ऊपर अपने बचे हुए मुकाबलों मे काफी दवाब रहेगा.

Also Read: हार्दिक पांड्या ने एक खास वीडियो के जरिए दी आईपीएल की सभी टीमों को चेतावनी, जानिए क्या कुछ कहा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments