Saturday, December 10, 2022
HomeCricket Newsस्मृति मंधाना के हेलमेट पर लगी गेंद, टीम मैनेजमेंट की चिंताएं बढ़ी,...

स्मृति मंधाना के हेलमेट पर लगी गेंद, टीम मैनेजमेंट की चिंताएं बढ़ी, क्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले हो पाएगी फिट?

न्यूजीलैंड में खेली जाने वाली महिला क्रिकेट विश्व कप (Women’s Cricket World cup 2022) को शुरू होने मे अब चंद दिन बाकी रह गए है . टूर्नामेंट का पहला मैच 4 मार्च को  और   टीम के बीच खेला जाएगा. उससे पहले आज से वार्म-अप मुकाबले का दौर शुरू हुआ. जिसके एक मैच भारत और साउथ अफ्रीका (IND-W vs SA-W) की महिला टीमों के बीच भी खेला गया. इस मैच के शुरूआती दौर में ही भारतीय टीम को उस वक़्त बड़ा झटका लगा जब स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)को चोट के कारण मैदान छोड़कर जाना पड़ा. हालांकि, मैच में भारतीय टीम 2 रनो से एक रोमांचक जीत हासिल करने मे सफल रही.

स्मृति मंधाना के हेलमेट पर लगी गेंद

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को खेले गए महिला विश्व कप के वार्म-अप मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) चोटिल हो गयी. ICC वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल (Sabnim Ismail) की एक तेज रफ्तार वाली बाउंसर मंधाना (Smriti Mandhana) के हेलमेट के ऊपर आकर लगी.

जिसके बाद डॉक्टर्स की टीम ने उनकी जांच की और आगे खेलने के लिए फिट बताया. और उन्होंने अपनी पारी को आगे बढ़ाया भी लेकिन, अगले एक ओवर के बाद ही दिक्कत होने पर मंधाना चिकित्सकों के राय को मानते हुए ‘रिटायर्ड हर्ट’ होकर मैदान से बाहर जाने का फैसला किया. जिसके बाद वह साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान फील्डिंग के दौरान भी मैदान पर नही आई. भारतीय टीम टूर्नामेंट मे अपने अभियान की शुरुआत 6 मार्च को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. ऐसे मे फैंस और टीम मैनेजमेंट उम्मीद लगा रहे होंगे कि, यह चोट ज्यादा घातक ना हो और मंधाना जल्द ही मैदान पर वापस लौटे.

रोमांचक मैच मे जीती टीम इंडिया

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम एक धीमी शुरुआत के बाद एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचने मे कामयाब रही. टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए. उपकप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet kaur) ने 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मे भी अर्धशतक जड़ा था. उनके अलावा पारी की शुरूआत करने आई यस्तिका भाटिया (Yashtika Bhatia) ने 58 रन बनाए. पारी की बदौलत

जवाब में साउथ अफ्रीकन टीम ने भी शानदार शानदार बल्लेबाजी की. हालांकि वो लक्ष्य से 2 रनो के मामूली अंतर से पीछे रह गयी. उन्होंने 6 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए कप्तान सुने लूस (Sune Luus) ने 94 और ओपनर बल्लेबाज लौरा वुल्डवॉर्ट (Laura Wolvaardt) ने 75 रनों की पारी खेली. भारत के तरफ गेंदबाजी मे राजेश्वरी गायकवाड़ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट चटकाए.

Also Read: IND vs SL डे-नाईट टेस्ट मैच का लुफ्त उठा पाएंगे स्टेडियम मे, जानिए कहाँ और कैसे प्राप्त कर सकते हैं टिकट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments